• Home
  • Chhattisgarh News
  • Kawardha
  • परामर्शदात्री समिति की बैठक आज, सौंपा 20 बिंदुओं का एजेंडा
--Advertisement--

परामर्शदात्री समिति की बैठक आज, सौंपा 20 बिंदुओं का एजेंडा

छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह द्वारा अंबिकापुर में विकास यात्रा के दौरान...

Danik Bhaskar | Jun 12, 2018, 02:55 AM IST
छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह द्वारा अंबिकापुर में विकास यात्रा के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में शिक्षाकर्मियों के संविलियन करने की घोषणा का स्वागत किया है। संविलियन की घोषणा के बाद शिक्षा कर्मियों की स्थानीय समस्याओं का जिला स्तर पर निराकरण के लिए गठित परामर्शदात्री समिति की 12 जून को बैठक के लिए छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ ने 20 बिन्दुओं का एजेंडा जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के नाम सौंपा है।

संघ के जिलाध्यक्ष रमेश चंद्रवंशी ने बताया कि 20 नवम्बर से 4 दिसम्बर तक आंदोलन किया था। इसके बाद मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार 5 दिसम्बर 2017 को प्रदेश के मुख्य सचिव की अध्यक्षता में शिक्षा कर्मियों की मांगो पर सुझाव देने के लिए आठ सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया था। कमेटी ने रिपोर्ट 8 जून को सौंपा था। इसके बाद मुख्यमंत्री ने संविलियन की घोषणा की है। संविलियन की घोषणा के बाद सुधा देवी गार्डन में संघ जिलाध्यक्ष रमेश कुमार चन्द्रवंशी की अध्यक्षता में 10 जून की शाम 5 बजे संघ की आपात बैठक कर सीएम के प्रति आभार जताया।

कवर्धा. सीएम से मिले शिक्षाकर्मी।

कवर्धा में मुख्यमंत्री ने शीघ्र निर्णय का दिया था भरोसा

विकास यात्रा में कवर्धा पहुंचने पर 31 मई को संघ जिलाध्यक्ष रमेश कुमार चन्द्रवंशी, प्रांतीय उपाध्यक्ष विनोद गुप्ता, वकील बेग मिर्जा, गोकुल जायसवाल की टीम ने मुख्यमंत्री निवास में डां सिंह से भेंटकर शिक्षा व्यवस्था में सुधार लाने शिक्षाकर्मियों की संविलियन सहित विभिन्न मांगों पर शीघ्र ही निर्णय का भरोसा दिया था।