--Advertisement--

पीपीएचटी की काउंसिलिंग आज से शुरू

प्रदेश के इंजीनियरिंग कॉलेजों में बीई पाठ्यक्रम में एडमिशन व फार्मेसी कॉलेजाें में दाखिले के लिए काउंसिलिंग का...

Dainik Bhaskar

Jun 12, 2018, 02:55 AM IST
पीपीएचटी की काउंसिलिंग आज से शुरू
प्रदेश के इंजीनियरिंग कॉलेजों में बीई पाठ्यक्रम में एडमिशन व फार्मेसी कॉलेजाें में दाखिले के लिए काउंसिलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया गया है।

तकनीकी शिक्षा विभाग(डीटीई)के अधिकारियों की काउंसिलिंग समिति ने यह शेड्यूल बनाया है। जिसके आधार पर 14 जून से इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन के ऑनलाइन काउंसिलिंग की प्रकिया शुरू होगी। वहीं 12 जून मंगलवार से फार्मेसी काॅलेजोें में दाखिले के लिए पीपीएचटी के मेरिट आधार पर आवेदन किया जा सकता हैं। यह प्रकिया छत्तीसगढ़ कोटे के लिए होगी। काउंसिलिंग संबंधित विस्तृत जानकारी के लिए डीटीई के वेबसाइट का अवलोकन किया जा सकता हैं।

इन दस्तावेज के साथ मौजूद रहें अभ्यर्थी: काउंसिलिंग के समय अभ्यर्थी अपने सभी दस्तावेजों के साथ परीक्षण केंद्र में उपस्थित रहे। इसके लिए डीटीई ने अपनी वेबसाइट पर भी जानकारी अपलोड कर दी है। स्टूडेंट्स को अपने साथ 10वीं,12वीं की अंकसूची,पीईटी, पीपीएचटी की अंकसूची, छत्तीसगढ़ निवासी प्रमाण पत्र एवं एक सेट फोटो कॉपी, 2 पासपोर्ट साइज फोटो लाना अनिवार्य होगा। वहीं संबंधित अभ्यर्थी का दस्तावेज में नाम या कोई त्रुटि रहता है तो उसे शपथ पत्र देना होगा।

शेड्यूल जारी

इंजीनियरिंग कॉलेज में एडमिशन के लिए 14 जून से शुरू होगी पीईटी की काउंसिलिंग

जेईई के दस्तावेज परीक्षण में पहुंचा केवल एक छात्र

पॉलीटेक्निक कॉलेज को बनाया दस्तावेज परीक्षण

जिले के एक मात्र पाॅलीटेक्निक कॉलेज को दस्तावेज परीक्षण केन्द्र बनाया गया हैं। पॉलीटेक्निक के प्राचार्य सीके रहंगडाले ने बताया कि कॉलेज में इस साल पीपीटी, पीपीएचटी, पीईटी, एमसीए, एमबीए पाठ्यक्रम में दाखिले के डीटीई वेबसाइट में ऑनलाइन आवेदन के बाद दस्तावेज परीक्षण कराया जाएगा। इनमें केवल पीईटी,पीपीएचटी व जेईई के लिए शेड्यूल जारी किया गया हैं। जेईई में काउंसिलिंग 5 जून से प्रारंभ हो चुकी हैं। इसमें अंतिम तारीख 19 जून निर्धारित की गई हैं। इस काउंसिलिंग में अभी तक केवल एक अभ्यर्थी शामिल हुआ हैं।

दो चरणों में काउंसिलिंग की जाएगी, तारीख तय

पीईटी काउंसिलिंग अंतर्गत प्रथम चरण में 14 से 23 जून तक रजिस्ट्रेशन और ऑप्शन फाॅर्म भरना व दस्तावेजों का परीक्षण किया जाएगा। 25 जून को प्रथम चरण की सीट का होगा आवंटन होगा। 25 से 30 जून तक आवंटित सीटों पर प्रवेश लेने का कार्य व 1 जुलाई को रिक्त सीटों की जानकारी होगी अपलोड की जाएगी। इसके बाद रिक्त सीटों पर फिर से द्वितीय चरण का काउंसिलिंग आयोजित की जाएगी। इसी प्रकार पीपीएचटी की काउंसिलिंग 12 से 15 जून तक रजिस्ट्रेशन और ऑप्शन फाॅर्म भरना व दस्तावेजों का परीक्षण होगा।

X
पीपीएचटी की काउंसिलिंग आज से शुरू
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..