--Advertisement--

पीपीएचटी: काउंसिलिंग में 96 लोग अाए

प्रदेश के इंजीनियरिंग कॉलेजों में बीई पाठ्यक्रम में एडमिशन व फार्मेसी कॉलेजों में दाखिले के लिए काउंसिलिंग का...

Danik Bhaskar | Jun 20, 2018, 02:55 AM IST
प्रदेश के इंजीनियरिंग कॉलेजों में बीई पाठ्यक्रम में एडमिशन व फार्मेसी कॉलेजों में दाखिले के लिए काउंसिलिंग का शेड्यूल जारी कर दी गई। इसके अंतर्गत 15 जून को फार्मेसी कॉलेजों में पीपीएचटी के आधार पर प्रथम चरण की काउंसिलिंग खत्म हो गई है। काउंसिलिंग काे लेकर नगर के पॉलीटेक्निक को दस्तावेज परीक्षण केंद्र बनाया गया है। पीपीएचटी की काउंसिलिंग में केवल 96 अभ्यर्थियों ने रुचि दिखाई है। वहीं पीईटी के आधार पर इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिलें के अंतिम तारीख 23 जून निर्धारित की गई है। इस काउंसिलिंग में 19 तारीख तक 31 अभ्यर्थियों ने अपना दस्तावेज परीक्षण करा चुके हैं। दस्तावेज परीक्षण सुबह 11 से 5 बजे तक किया जा रहा हैं।

जाति-निवास को लेकर हो रहीं परेशानी, अंतिम दिन फिर से चालू किया गया सर्वर: दस्तावेज परीक्षण को लेकर अभ्यर्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कॉलेज के प्राचार्य सीके रहंगडाले ने बताया कि तकनीकी शिक्षा विभाग (डीटीई) ने दस्तावेज परीक्षण के दौरान सभी दस्तावेज के मूल काॅपी को अनिवार्य किया है। इसके साथ ही स्थाई जाति व छत्तीसगढ़ मूल निवास प्रमाण पत्र को दस्तावेज परीक्षण में अनिवार्य किया गया है। लेकिन कई अभ्यर्थी के पास जाति संबंधित अस्थाई जाति प्रमाण पत्र होने के चलते उन्हे काउंसिलिंग में शामिल नहीं किया जा सकता हैं। इस प्रकार की परेशानी केंद्र में प्रतिदिन सामने आ रही है। वहीं प्रतिदिन सर्वर को 11 से शाम 5 बजे तक चालू रखा जाता है. लेकिन अभ्यर्थी शाम 4 बजे के बाद काउंसिलिंग में शामिल होने आ जाते हैंं। समय के चलते सर्वर बंद हो जाता है। पीपीएचटी के अंतिम दिन की काउंसिलिंग में सर्वर को 5 बजे से बाद फिर से शुरू किया गया था।

कॉलेजों में एडमिशन

पीईटी के लिए काउंसिलिंग की अंतिम तारीख 23 जून, प्रमाण पत्र को लेकर परेशानी

कवर्धा. काउंसिलिंग में पहुंचे अभ्यर्थी।

तीन चरणों में काउंसिलिंग

पीईटी काउंसिलिंग अंतर्गत प्रथम चरण में 14 से 23 जून तक रजिस्ट्रेशन और ऑप्शन फॉर्म भरना व दस्तावेजों का परीक्षण किया जाएगा। 25 जून को प्रथम चरण की सीट का आवंटन होगा। 25 से 30 जून तक आवंटित सीटों पर प्रवेश लेने का कार्य व 1 जुलाई को रिक्त सीटों की जानकारी होगी अपलोड की जाएगी। इसके बाद रिक्त सीटों पर फिर से द्वितीय चरण का काउंसिलिंग आयोजित की जाएगी। पीपीएचटी की प्रथम चरण की काउंसिलिंग खत्म हो गई है। अब दूसरे चरण की काउंसिलिंग 22 से 25 जून तक किया जाएगा। पीपीएचटी, पीईटी, पीपीटी की तीन चरणों में काउंसिलिंग आयोजित की जाएगी।