• Home
  • Chhattisgarh News
  • Kawardha
  • सरकार के खिलाफ आंदोलन से पहले ही चार रिटायर्ड पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी
--Advertisement--

सरकार के खिलाफ आंदोलन से पहले ही चार रिटायर्ड पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी

पुलिसकर्मियों का मेडिकल भत्ता, वर्दी भत्ता बढ़ाने और साप्ताहिक अवकाश समेत 15 सूत्रीय मांगों को 25 जून को राजधानी...

Danik Bhaskar | Jun 20, 2018, 02:55 AM IST
पुलिसकर्मियों का मेडिकल भत्ता, वर्दी भत्ता बढ़ाने और साप्ताहिक अवकाश समेत 15 सूत्रीय मांगों को 25 जून को राजधानी रायपुर में पुलिस परिवार आंदोलन करने वाली है। सरकार के खिलाफ अांदोलन करने के पहले ही मंगलवार को कोतवाली पुलिस ने 4 रिटायर्ड पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया है। इन पर पुलिस द्रोह अधिनियम 1922 की धारा 3 के उल्लंघन का आरोप है।

देर शाम इन्हें प्रथम व्यवहार न्यायालय में पेश किया गया। मिली जानकारी के मुताबिक आरएन दुबे, रामकृपाल मिश्रा, दिनेश साहू, गणेश तिवारी को मंगलवार को पुलिस ने उन्हें घर से गिरफ्तार किया। पकड़े गए सभी रिटायर्ड पुलिसकर्मी हैं। दो दिन पहले इन्होंने सांसद अभिषेक सिंह को ज्ञापन सौंपकर पुलिसकर्मियों का मेडिकल भत्ता बढ़ाने समेत अन्य मांगें की थी। इस पर हरकत में आई कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को इन्हें गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। बताया जा रहा है कि 5- 5 हजार रुपए मुचलके पर सभी को जमानत में छोड़ दिया गया है।

ये है पुलिस परिवार की मांगें: पौष्टिक आहार भत्ता को सौ रुपए से बढ़ाकर 300 रुपए प्रतिमाह किया जाए। मेडिकल भत्ता 200 रुपए की जगह 2 हजार रुपए दिया जाए। वर्दी धुलाई भत्ता 60 रुपए की जगह 500 रुपए दी जाए। साइकिल भत्ता को खत्म कर मोटर साइकिल पेट्रोल भत्ता 3 हजार रुपए प्रतिमाह दिया जाए। सिविल कर्मचारियों की तरह पुलिसकर्मियों को भी शासकीय अवकाश का लाभ मिले। हर पुलिस कर्मचारी का ड्यूटी समय 8 घंटे का हो। साथ ही 9 अन्य मांगें शामिल है।