कवर्धा

--Advertisement--

सरपंच के 7 व पंच के 2 पदों के लिए वोटिंग 24 जून को

जिले में सरपंच के 7 और पंच के 2 रिक्त पदों के लिए उपचुनाव कराए जा रहे हैं। इसके लिए 20 मतदान केंद्र बने हैं, जहां पदों के...

Danik Bhaskar

Jun 20, 2018, 02:55 AM IST
जिले में सरपंच के 7 और पंच के 2 रिक्त पदों के लिए उपचुनाव कराए जा रहे हैं। इसके लिए 20 मतदान केंद्र बने हैं, जहां पदों के लिए 24 जून को वोटिंग होगी। केंद्रों में वोटिंग की तैयारी चल रही है। इससे पहले चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों को चुनाव चिन्ह का आवंटन किया जा चुका है।

पंडरिया जनपद में सरपंच के 3, कवर्धा जनपद में 2 और बोड़ला व सहसपुर लोहारा जनपद क्षेत्र में सरपंच के 1-1 पद रिक्त हैं। इसी तरह दुल्लापुर और चरडोंगरी में पंच के 1-1 पद रिक्त हैं। इन पदों पर उप-चुनाव के लिए 4 जून को सूचना प्रकाशित की गई थी। बीते 14 जून को चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों के नाम और प्रतीक चिन्ह बांटे गए। अब 24 जून को वोटिंग होना है। इसकी भी तैयारी की जा चुकी है। संबंधित पंचायत क्षेत्र में 20 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

सुबह 7 से शुरू होगी वोटिंग: पंचायतों में सरपंच व पंच के रिक्त पदों के लिए 24 जून की सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू होगी।

जानिए, इन 7 पंचायतों में चुने जाएंगे सरपंच

कवर्धा जनपद के ग्राम पंचायत मानिकचौरी व पेंड्रा, पंडरिया जनपद के ग्रापं घुटूरकुण्डी, घोरपेंड्री व छीरपानी, बोड़ला जनपद क्षेत्र के ग्रापं गंडईकला और सहसपुर लोहारा जनपद क्षेत्र के नवागांव खुर्द में उपचुनाव के जरिए सरपंच चुने जाएंगे। 24 जून को वोटिंग खत्म होने के बाद केंद्रों में ही मतगणना होगी।

Click to listen..