कवर्धा

  • Home
  • Chhattisgarh News
  • Kawardha
  • नक्सल क्षेत्र बैजलपुर 2 किमी दूर पचराही में आज पहुंचेंगे मुख्यमंत्री
--Advertisement--

नक्सल क्षेत्र बैजलपुर 2 किमी दूर पचराही में आज पहुंचेंगे मुख्यमंत्री

रविवार को सीएम डॉ.रमन सिंह दोपहर 12 से 4 बजे तक जिले के दौरे में रहेंगे। इस दौरान वे विभिन्न योजनाओं का भूमिपूजन व...

Danik Bhaskar

Jul 08, 2018, 02:55 AM IST
रविवार को सीएम डॉ.रमन सिंह दोपहर 12 से 4 बजे तक जिले के दौरे में रहेंगे। इस दौरान वे विभिन्न योजनाओं का भूमिपूजन व लोकार्पण करेंगे। लेकिन सीएम जिस गांव पचराही में आ रहे हैं उसी के 2 किलोमीटर दूर ग्राम कामाडबरी, बैजलपुर में 6 मई को पर्चे फेंक कर नक्सली उपस्थिति दर्ज करा चुके हैं।

वहीं पचराही से करीब 20 किलोमीटर दूर ग्राम धुमाझापर में 30 मई को नक्सल मुठभेड़ भी हो चुकी है। इसमें कबीरधाम पुलिस को सफलता मिली थी व 1 नक्सली को मार गिराया था। नक्सल गतिविधियों को देखते हुए पुलिस द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जिला पुलिस के 6 सौ जवान समेत दीगर जिले के 7 सौ पुलिस कर्मी को सीएम की सुरक्षा में बुलाया गया है। इनमें एसपी से लेकर एएसपी रैंक के अफसर शामिल हैं। इसके साथ ही संदिग्ध लोगों पर नजरें रखी जा रही है। पूरी पड़ताल के बाद ही लोगों को मौके पर प्रवेश दिया जाएगा।

कवर्धा. बारिश के मौसम को देखते हुए सभा स्थल में वाटर प्रूफ टेंट की व्यवस्था की गई है। अलग-अलग स्तर पर पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के लिए जवान तैनात किए गए हैं।

पहाड़ में तैनात रहेंगे जवान, गश्ती अभियान

बोड़ला एसडीओपी आशीष बंछोर ने बताया कि सीएम के कार्यक्रम को देखते हुए कड़ी सुरक्षा रखी गई है। सीएम के हैलीपेड के आसपास पहाड़ में पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। वहीं सभा स्थल में 3 लेयर की सुरक्षा में सीएम, मंत्रियों को रखा जा रहा है। इसके साथ ही सभा स्थल अंदर जाने के लिए सभी लोगों की जांच किया जाएगा। इसके लिए अलग-अलग अफसरों को तैनात किया गया है। पचराही से भूमिपूजन कर सीएम हेलीकाॅप्टर के माध्यम से कवर्धा आएंगे। यहां विभिन्न विकास कार्य के लोकार्पण करेंगे। इस दौरान ग्रामीण भी मौजूद रहेंगे।

प्रदेश की पहली शासकीय गोशाला

पशु चिकित्सा विभाग के उप संचालक एनपी मिश्रा ने बताया कि पचराही में प्रदेश के प्रथम शासकीय गोशाला बनाया जाएगा। इसे लेकर 2 करोड़ 14 लाख 72 हजार रुपए स्वीकृत किया गया हैं। पचराही के पटवारी हल्का नम्बर 7, खसरा नम्बर 128 मे 24.48 एकड़ जमीन पर निर्माण किया जाना है। यहां कम से कम 1 हजार मवेशियों को रखा जा सकेगा।

इस तरह रहेगा शेड्यूल

सीएम दोपहर 12 बजे पचराही पहुंचेंगे, जहां 1 बजे तक गोशाला का भूमिपूजन,हितग्राहियों को सामान वितरण व आमसभा को संबोधित करेंगे। 1.10 हेलीकॉप्टर के माध्यम से कवर्धा पहुंचेंगे। 1.15 से 2 बजे तक सीएम हाऊस में ठहरेंगे। दाेपहर 2 से 4बजे तक नगर के फिशरीज कॉलेज में छात्रावास का लोकार्पण, कवर्धा के करीब 5 करोड़ की लागत से विकास कार्य का भूमिपूजन व लोकार्पण करेंगे।

Click to listen..