--Advertisement--

गजब : बच्चों के कम्प्यूटर प्राचार्य ले गया घर

बोड़ला ब्लॉक के हाईस्कूल बेंदरची में बच्चों को सिखाने के लिए सांसद निधि से दो साल पहले 3 कंप्यूटर मिले थे। इनमें से 2...

Danik Bhaskar | Jul 03, 2018, 02:55 AM IST
बोड़ला ब्लॉक के हाईस्कूल बेंदरची में बच्चों को सिखाने के लिए सांसद निधि से दो साल पहले 3 कंप्यूटर मिले थे। इनमें से 2 कम्प्यूटर को प्रभारी प्राचार्य नंदकुमार सोनी घर ले गए। पूछने पर बच्चों को बताया कि कलेक्टर ने कहा था तो उनके ऑफिस में जमा करा दिया है। एक कंप्यूटर है, उसमें भी बच्चों को कुछ नहीं सिखाया।

इससे नाराज बच्चे सोमवार सुबह साढ़े 11 बजे स्कूल छोड़ कलेक्टोरेट आ पहुंचे। साथ में उनके पैरेंट्स भी आए थे। उन्होंने प्रभारी प्रचार्य नंदकुमार सोनी के मनमानी की शिकायत कर दी। बताया कि हाईस्कूल में 181 छात्र-छात्राएं 9वीं और 10वीं की पढ़ाई करते हैं। वर्ष 2016 में सांसद निधि से स्कूल को 3 कम्प्यूटर उपलब्ध कराए गए थे। आरोप है कि उनमें से 2 को प्रभारी प्राचार्य अपने घर ले गए हैं।

टीसी के एवज में लिए 100-100 रुपए: आरोप है कि स्कूल में 10वीं पास स्टूडेंटस का टीसी (ट्रांसफर सर्टिफिकेट) देने के लिए स्कूल प्रबंधन ने हरेक से 100-100 रुपए लिया है, जिसकी रसीद भी नहीं दी गई है। इस साल 101 बच्चों ने 10वीं पास की है व स्कूल से टीसी कटाकर अन्य स्कूलों में 11वीं कक्षा में एडमिशन लिया है।

9वीं में दाखिले के लिए ले रहे 800 रुपए: अभिभावक हरिश साहू, प्यारी यादव, निर्मला यादव, दीपमाला, घनश्याम पाली, भक्तिन बाई ने आरोप लगाते हुए बताया कि स्कूल में कक्षा 9वीं में दाखिला के लिए प्रति स्टूडेंट्स 800 रुपए फीस ली जा रही है। शाला प्रबंध समिति ने ऐसा कोई शुल्क निर्धारित नहीं किया है।

कवर्धा.शिकायत करने कलेक्टोरेट पहुंचे स्कूली बच्चे।

शिकायत मिली है