Hindi News »Chhatisgarh »Kawardha» सीएम हाउस नहीं घेर पाए युकांई, लोग ट्रैफिक जाम में फंसे

सीएम हाउस नहीं घेर पाए युकांई, लोग ट्रैफिक जाम में फंसे

पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग (पीएचई) के 11 भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई न होने समेत 10 सूत्रीय मांगों को लेकर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 27, 2018, 03:00 AM IST

सीएम हाउस नहीं घेर पाए युकांई, लोग ट्रैफिक जाम में फंसे
पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग (पीएचई) के 11 भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई न होने समेत 10 सूत्रीय मांगों को लेकर युवा कांग्रेसियों ने मंगलवार शाम साढ़े 4 बजे मुख्यमंत्री निवास का घेराव किया। प्रदर्शन को रोकने पुलिस ने भी तगड़े बंदोबस्त कर रखे थे। सीएम हाउस जाने के 3 रास्तों में 150 जवान तैनात किए गए।

सभी रास्तों पर सीएम हाउस से 50 मीटर दूर बैरीकेड्स लगा दिया गया। प्रदर्शन कर रहे युकांई घेराव करने में तो नाकाम रहे, लेकिन इससे आम लोगों की फजीहत झेलनी पड़ी। क्योंकि घेराव दोपहर 1 बजे होना प्रस्तावित था। युकांई के बड़े नेता देर से पहुंचे। सभा के बाद शाम 4.03 बजे कार्यकर्ता सीएम हाऊस के लिए कूच किए। करीब 20 मिनट तक तमाम कोशिश के बावजूद वे घेराव तो नहीं कर पाए, उल्टा प्रदर्शन के कारण लोगों को सब्जी व अन्य सामान खरीदी के लिए डायवर्ट रूट से 500 मीटर घूमकर बाजार जाना पड़ा।

प्रदर्शन से ट्रैफिक जाम, स्कूल से छूटे बच्चे घर जाने को होते रहे परेशान: सीएम हाउस से कुछ दूरी पर जहां बस स्टैंड हैं, वहीं पर बैरीकेड्स लगाकर ट्रैफिक रोक दी गई थी। इससे रायपुर जाने वाली बसों को भी बिलासपुर रोड से बायपास होते हुए जाना पड़ा।

उसी समय स्कूलों की भी छुट्‌टी हुई। प्रमुख प्राथमिक शाला और आदर्श कन्या स्कूल के बच्चों को घर जाने में परेशानी झेलनी पड़ी।

जिन 10 सत्रीय मांगों के लिए युकांइयों ने किया प्रदर्शन, उनमें से 3 पर चल रही जांच: युकांइयों ने जिन 10 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन किया, उनमें से 3 मामलों की जांच अभी चल रही है। इनमें स्वास्थ्य विभाग में दवा खरीदी घोटाला, मनरेगा एपीओ के रविकुमार पर आर्थिक अनियमितता और जिला अस्पताल में 3.12 करोड़ रुपए के गबन का मामला शामिल है। गबन मामले में तो 3 दिन पहले ही कलेक्टर ने तत्कालीन सीएस डॉ. आरके भूआर्य और अकाउंटेंट दिनेश सोनी पर एफआईआर कराने के निर्देश दिए है। मामले में सख्त कार्रवाई करने मांग की है।

कवर्धा.प्रदर्शन कर रहे लोगों को रोका।

कड़ी सुरक्षा की गई थी

10 सूत्रीय मांगों को लेकर युवा कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया। हमारी ओर से कड़ी सुरक्षा रखी गई थी। ये भी कोशिश की गई कि इससे लोगों को परेशानी न हों। अनंत साहू, एएसपी, कबीरधाम

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kawardha

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×