--Advertisement--

इग्नू पहली बार ऑनलाइन भरे जा रहे फाॅर्म

Kawardha News - इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी यानि इग्नू ने नए शिक्षण सत्र के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है। स्टूडेंट्स...

Dainik Bhaskar

Jul 05, 2018, 03:00 AM IST
इग्नू पहली बार ऑनलाइन भरे जा रहे फाॅर्म
इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी यानि इग्नू ने नए शिक्षण सत्र के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है। स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इग्नू ने रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 30 जून निर्धारित की गई थी, जिसे बढ़ा कर 15 जुलाई कर दिया गया है। यह पहली दफा है कि इग्नू ने सभी पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइल दाखिले की प्रकिया अपना रहीं हैं।

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी ऐसे स्टूडेंट्स के बीच लोकप्रिय है जो आगे पढ़ाई तो करना चाहते हैं लेकिन किसी कारण से कर नहीं पाते या नियमित कॉलेज नहीं जा सकते। ऐसे स्टूडेंट्स इग्नू से पढ़ाई करने का मौका उपलब्ध कराता है। वर्तमान में इग्नू के अंतर्गत यूजीए पीजी सहित डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्स संचालित हैं। इग्नू में सेल्फ स्टडी मेटेरियलए परामर्श सत्र और टेलीकॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पढ़ाई करवाई जाती है।

यहां अधिसूचना: इग्नू के साथ ही राज्य के एकमात्र पंडित सुन्दरलाल शर्मा ओपन विश्वविद्यालय ने प्रवेश को लेकर अधिसूचना जारी कर दी है। प्रवेश 1 जुलाई से शुरू हो गई है। अंतिम तारीख 15 सितंबर निर्धारित की गई है। 15 सितंबर के बाद 15 अक्टूबर तक विलंब शुल्क के साथ फाॅर्म भरे जाएंगे। इस बार सभी पाठ्यक्रमों में दाखिला के लिए आवेदन ऑनलाइन किया जाएगा।

X
इग्नू पहली बार ऑनलाइन भरे जा रहे फाॅर्म
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..