• Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Kawardha
  • राजस्थान गई टीम में कमेटी के सदस्य नहीं, शिक्षाकर्मी नाराज
--Advertisement--

राजस्थान गई टीम में कमेटी के सदस्य नहीं, शिक्षाकर्मी नाराज

पंचायत शिक्षकों की मांगाें पर सुझाव देने के लिए राज्य स्तर पर 8 सदस्यीय कमेटी गठित है। कमेटी के फैसले पर शिक्षा...

Dainik Bhaskar

May 01, 2018, 03:05 AM IST
पंचायत शिक्षकों की मांगाें पर सुझाव देने के लिए राज्य स्तर पर 8 सदस्यीय कमेटी गठित है। कमेटी के फैसले पर शिक्षा व्यवस्था और शिक्षकाें के संबंध में अध्ययन करने राजस्थान भ्रमण करने 4 सदस्यीय टीम भेजी गई थी, जिसमें कमेटी का एक भी सदस्य शामिल नहीं था। इसे लेकर छग पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ में नाराजगी है।

संघ के जिलाध्यक्ष रमेश चंद्रवंशी ने कमेटी की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश भर में कार्यरत 1.80 लाख पंचायत व नगरीय निकाय संवर्ग के शिक्षकों ने 20 नवंबर से 4 दिसंबर 2017 तक आंदोलन किया। शिक्षकाें की मांगों पर विचार के लिए दिसंबर 2017 में 8 सदस्यीय कमेटी का गठन किया था। इसमें छग शासन के मुख्य सचिव को कमेटी का अध्यक्ष, पंचायत संचालक को सदस्य सचिव और पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव, स्कूल शिक्षा विभाग, वित्त विभाग के प्रमुख सचिव शामिल हैं।

कमेटी की बैठक में रखेंगे मांगों के दस्तावेज को

शिक्षक संवर्ग से संबंधित मांगों पर विचार करने गठित कमेटी की बैठक मंत्रालय नया रायपुर में 1 मई को होगी, जिसमें संघ प्रांताध्यक्ष संजय शर्मा भी शामिल होंगे। बताया गया कि वे प्रदेश में कार्यरत 1.80 लाख शिक्षाकर्मियों के संविलियन समेत 9 सूत्रीय मांगों के दस्तावेज रखेंगें।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..