Hindi News »Chhatisgarh »Kawardha» 655 वोटों के साथ बहुमत हासिल कर मीना सरपंच

655 वोटों के साथ बहुमत हासिल कर मीना सरपंच

कबीरधाम जिले के ग्राम पंचायतों में 4 सरपंच और पंच के 2 रिक्त पदों के लिए 13 केंद्रों में रविवार को मतदान हुआ। पंडरिया...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 25, 2018, 03:05 AM IST

कबीरधाम जिले के ग्राम पंचायतों में 4 सरपंच और पंच के 2 रिक्त पदों के लिए 13 केंद्रों में रविवार को मतदान हुआ। पंडरिया जनपद के छीरपानी पंचायत में सरपंच पद के लिए दो उम्मीदवार मैदान में थे। यहां कुल 1440 वोटर थे, जिसमें से 911 मत पड़े। कुल मतों में 655 वोट से बहुमत हासिल कर मीना बार्वे सरपंच चुनी गई। उन्होंने निकटतम प्रतिद्वंदी को 256 मतों से हराया।

पंडरिया जनपद के ग्राम पंचायत दुल्लापुर के वार्ड क्रमांक- 3 में पंच पद के लिए दो उम्मीदवार मैदान में थे। कुल 97 में से 78 मतदाताओं ने वोट डाले, जिसमें लल्ली तिवारी ने जीत हासिल की। ग्राम पंचायत घुटुरकुंडी में सरपंच पद के लिए दो प्रत्याशी करन सिंह और शंकर धुर्वे उम्मीदवार रहे। यहां 936 मतदाता थे, जिन्हाेंने मत का प्रयाेग किया। उम्मीदवार शंकर धुर्वे अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी करन को 22वोटों से हराकर जीत हासिल की। वहीं ग्राम पंचायत घोरपेंड्री में भी सरपंच पद की उम्मीदवार गोंदा बाई ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी किरण बाई को भारी मतों हराकर जीत हासिल की।

3 ने लिया स्टे आॅर्डर: 24 जून को 7 पंचायतों में सरपंच पद के लिए उपचुनाव होना था।, लेकिन बोड़ला जनपद के गंडईकला पंचायत, सहसपुर लोहारा जनपद के नवागांवखुर्द और कवर्धा जनपद के मानिकचौरी पंचायत में उपचुनाव नहीं हो सका। क्योंकि पूर्व सरपंचों ने कोर्ट से स्टे आॅर्डर ले लिया।

27 जून को अाएंगे नतीजे

अपर कलेक्टर पीएस ध्रुव बताते हैं कि वोटिंग सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक चली। उसके बाद केंद्रों में ही मतगणना हुई। पत्र पत्रों को पेटी में सीलबंद कर पंचायतों में सुरक्षित रखा गया है। चुनाव दल देर शाम 7.30 बजे लौटी है। उपचुनाव के परिणाम की घोषणा 27 जून को की जाएगी। उसी दिन विजयी उम्मीदवाराें को प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kawardha

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×