• Home
  • Chhattisgarh News
  • Kawardha
  • जोगी कांग्रेस ने बोड़ला ब्लॉक अध्यक्ष रामकुमार को हटाया
--Advertisement--

जोगी कांग्रेस ने बोड़ला ब्लॉक अध्यक्ष रामकुमार को हटाया

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी ने अपने बोड़ला ब्लॉक अध्यक्ष रामकुमार पटेल को पद से हटा दिया है। चुनावी मोड में आ चुकी...

Danik Bhaskar | Jul 04, 2018, 03:10 AM IST
छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी ने अपने बोड़ला ब्लॉक अध्यक्ष रामकुमार पटेल को पद से हटा दिया है। चुनावी मोड में आ चुकी पार्टी ने अपने ब्लॉक अध्यक्ष पर निष्क्रिय होने के आरोप में बड़ी कार्रवाई की है। कुछ दिन पहले ही जिला की टीम ने अपनी रिपोर्ट केन्द्रीय अनुशासन समिति के भेजी थी, जिसके बाद समिति की अनुशंसा के आधार पर निष्क्रियता के साथ ही दल के नियमों की अवहेलना के चलते उन्हें पद से हटाया गया है।

जोगी कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री अब्दुल हमीद हयाद के हवाले से यह आदेश जारी किया गया। वैसे रामकुमार पटेल बोड़ला क्षेत्र में कद्दावर नेताओं में से एक हैं। वह जिला पंचायत का चुनाव भी लड़ चुके हैं। बोड़ला क्षेत्र में पटेल समाज को प्रतिनिधित्व देने के लिए रामकुमार को पार्टी ने ब्लॉक अध्यक्ष बनाया था। लेकिन बैठकों में शामिल न होने व कार्यक्रमों में उपस्थिति न देने से पार्टी के जिला स्तर के नेता नाराज थे। हालांकि रामकुमार पर कार्रवाई होने से पटेल समाज में भी नाराजगी देखी जा रही है।

नए अध्यक्ष का ऐलान जल्द

रामकुमार पटेल 6-7 महीनों से पार्टी की गतिविधियों में हिस्सा नहीं ले रहे थे। वरिष्ठ नेता अमित जोगी के सामने भी किसी बात को लेकर उनकी शिकायत कर दी गई थी, जिसे लेकर पटेल नाराज थे। अगमदास अनंत के मुताबिक नए ब्लॉक अध्यक्ष के लिए जिला कोर कमेटी की बैठक होगी।