--Advertisement--

कबीरधाम जोन खेल में राज्य में दूसरे स्थान पर

Kawardha News - कबीरधाम जिला का स्कूल शिक्षा विभाग शिक्षा के साथ-साथ खेल में भी बेहतर मुकाम हासिल किया है। जिले के खिलाड़ी बच्चों...

Dainik Bhaskar

Jul 04, 2018, 03:10 AM IST
कबीरधाम जोन खेल में राज्य में दूसरे स्थान पर
कबीरधाम जिला का स्कूल शिक्षा विभाग शिक्षा के साथ-साथ खेल में भी बेहतर मुकाम हासिल किया है। जिले के खिलाड़ी बच्चों ने कड़ी मेहनत कर महज 1 साल के भीतर कबीरधाम जोन को राज्य के 12 खेल जोन में दूसरे पायदान पर पहुंचा दिया हैं।

1 साल में इस जोन से 313 स्कूली बच्चे नेशनल प्रतियोगिता में शामिल हो चुके हैं। यही कारण है कि सोमवार को जिले के 19 नेशनल प्लेयर को रायपुर में स्कूली शिक्षा मंत्री से सम्मानित किया गया। साथ ही बच्चों को 15 से 21 हजार रुपए का प्रोत्साहन राशि दी गई। शिक्षा विभाग के सहायक क्रीड़ा अधिकारी हफीजुद्दीन कुरैशी ने बताया कि उनके खेल जोन से 19 बच्चो की सूची रायपुर भेजी गई थी। सभी प्रमाण पत्रों की जांच के बाद उन्हे प्रोत्साहन राशि दी गई हैं। वहीं दूसरे चरण में नेशनल स्पर्धा में मेडल लाने वाले बच्चों की सूची भेजी जाएगी।

3 जिलों को मिलाकर बनाया गया है कबीरधाम खेल जोन: कबीरधाम खेल जोन 3 जिलों को मिलाकर बनाया गया हैं। सहायक क्रीड़ा अधिकारी हफीजुद्दीन कुरैशी ने बताया कि कबीरधाम, बेमेतरा व मुंगेली जिला को मिलाकर कबीरधाम खेल जोन बीते साल बनाया गया। यह राज्य का 12 खेल जोन हैं। इससे पहले कबीरधाम, राजनांदगांव खेल जोन, बेमेतरा जिला, दुर्ग व मुंगेली जिला, बिलासपुर खेल जोन के साथ मिलकर सभी प्रतियोगिता में शामिल हुआ करती थी। लेकिन अब खुद का खेल जोन हो जाने से तीनों जिले के बच्चों को फायदा हो रहा है। यही वजह रही कि 1 साल में 313 स्कूली बच्चों ने नेशनल प्रतियोगिता में शामिल हो चुके हैं व मेडल जीत चुके हैं। यह जोन की बड़ी उपलब्धि है और इससे जाेन खेलों में तेजी से आगे आया है।

उपलब्धि

313 स्कूली बच्चों का चयन इसी साल नेशनल स्तर की प्रतियोगिता में हुआ, शिक्षा मंत्री ने 19 खिलाड़ियों का किया सम्मान

कवर्धा. जिले के 19 नेशनल प्लेयर को रायपुर में सम्मानित किया गया।

इन बच्चों को मिली प्रोत्साहन राशि

कबीरधाम खेल जोन से ग्राम मोहगांव हायर सेकंडरी स्कूल के 19 बच्चे को सम्मानित किया गया। स्कूल के पीटीआई शिक्षक दिनेश वर्गिस ने बताया कि स्कूल के गुनाम सिंह, महेन्द्र चन्द्रवंशी, सोनू चन्द्रवंशी, देवप्रकाश चन्द्रवंशी, संदीप चन्द्रवंशी, शािहल खान, गामनी, हेमलता, किरण, राजेश्वरी, महेश्वरी समेत अन्य खिलाड़ी शामिल हैं। ये सभी ड्रापरो बाॅल, बेसबॉल,साफ्टबॉल के खिलाड़ी हैं। सोमवार को स्वर्ण पदक, रजक पदक एवं कांस्य पदक प्राप्त करने वाले खिलाडियों को क्रमशः 21 हजार, 15 हजार एवं 10 हजार रुपए का चेक व एक-एक ब्लेजर दिया गया।

X
कबीरधाम जोन खेल में राज्य में दूसरे स्थान पर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..