बिजली गुल, नहीं कर सके रक्तदान / बिजली गुल, नहीं कर सके रक्तदान

Bhaskar News Network

Jul 04, 2018, 03:10 AM IST

Kawardha News - चिकित्सक दिवस के अवसर पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिपरिया के चिकित्सकों ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया। डॉ....

बिजली गुल, नहीं कर सके रक्तदान
चिकित्सक दिवस के अवसर पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिपरिया के चिकित्सकों ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया। डॉ. आरपी नोन्हारे और डॉ. गौरव परिहार द्वारा आयोजित इस शिविर में कलेक्टर व जिला स्वास्थ्य समिति के पदेन अध्यक्ष अवनीश शरण विशेष तौर पर मौजूद रहे।

उन्होंने चिकित्सकों से चर्चा की और रक्तदान की इच्छा भी जाहिर की, लेकिन इसी दौरान बिजली गुल हो जाने के कारण उन्हें रक्तदान आगामी समय के लिए टालना पड़ा। कलेक्टर ने सीएचसी का जायजा लेकर व्यवस्था देखी व सीएचसी में 30 से कम क्रियाशील बिस्तर होने पर आश्चर्य जताते हुए जानकारी ली। सीएमएचओ डॉ. त्रिपाठी ने इस विषय में प्रस्ताव से अवगत कराया। मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अखिलेश त्रिपाठी सप|ीक उपस्थित हुए, उन्होंने सभा को सम्बोधित करते हुए चिकित्सक दिवस के इतिहास पर प्रकाश डाला।

अव्यवस्था उजागर

कलेक्टर करने वाले थे रक्तदान, बिजली आने के बाद 9 लोगों ने किया रक्तदान

कवर्धा. चिकित्सक दिवस पर जांच कराते कलेक्टर अवनीश शरण।

चिकित्सक तन-मन से जनहित में कर रहे काम

सीएमएचओ कहा कि यह गर्व की बात है कि चिकित्सकों द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन रखा गया है। यह दर्शाता है कि चिकित्सक तन-मन और समर्पण से जनहित में सेवा भावना रखकर काम कर रहे हैं। इस अवसर पर आज चिकित्सकों समेत 9 लोगों ने रक्तदान किया। चूंकि पिपरिया में पहली बार इस तरह का आयोजन हुआ, इसलिए 10 यूनिट रक्तदान का लक्ष्य चिकित्सकों ने रखा था। ब्लड बैंक इंचार्ज व सिविल सर्जन डॉ. एसआर चुरेन्द्र, वरिष्ठ सर्जन डॉ. नोन्हारे, डॉ. गौरव परिहार, डॉ. नवनीत ठाकुर, डॉ. विनय चन्द्रवंशी, विक्की अग्रवाल, तुलिका शर्मा मौजूद रहे।

भारत में चिकित्सक दिवस की शुरुआत 1991 से

चिकित्सक दिवस पर डॉ. त्रिपाठी ने अपने उद्बोधन में चिकित्सक दिवस को लेकर कहा कि अलग-अलग देशों में चिकित्सक दिवस अलग-अलग तिथि को मनाया जाता है। भारत में 1 जुलाई का दिन चिकित्सकों के लिए समर्पित है। वर्ष 1991 से भारत में इस दिन को राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस के रूप में मनाने की शुरुआत हुई थी। 1 जुलाई को देश के प्रख्यात चिकित्सक, स्वतंत्रता सेनानी और समाजसेवी डॉ. बिधान चन्द्र राय का जन्मदिन और पुण्यतिथि दोनों ही है। 1 जुलाई 1882 को बिहार में जन्मे बिधान चन्द्र राय भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अहम सिपाही रहे थे।

X
बिजली गुल, नहीं कर सके रक्तदान
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543