Hindi News »Chhatisgarh »Kawardha» 3959 शिक्षाकर्मियों को 1 अगस्त से नियमित वेतन

3959 शिक्षाकर्मियों को 1 अगस्त से नियमित वेतन

जिले के शिक्षाकर्मियों की शिक्षा विभाग में संविलियन को लेकर तैयारी शुरू की जा चुकी है। संबंधित विभाग सही समय पर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 11, 2018, 04:00 AM IST

3959 शिक्षाकर्मियों को 1 अगस्त से नियमित वेतन
जिले के शिक्षाकर्मियों की शिक्षा विभाग में संविलियन को लेकर तैयारी शुरू की जा चुकी है। संबंधित विभाग सही समय पर काम करे तो अगस्त से सिविलियन हुए शिक्षकों को रेगुलर वेतन मिलना शुरू हो जाएगा।

इस प्रक्रिया को पूरा करने सोमवार को जिला कार्यालय के सभाकक्ष में शिक्षा विभाग व जिला कोषालय ने बीईओ कार्यालय के लेखापाल को ट्रेनिंग दी।

ट्रेनिंग में सविलियन हुए शिक्षकों को वेतन बिल किस प्रकार बनाना है, उनके डेटाबेस को किस प्रकार से अपडेट किया जाना है समेत विभिन्न प्रकार की जानकारी दी गई। प्रभारी डीईओ सीएस ध्रुव ने बताया कि जिले के शिक्षकों को शिक्षा विभाग में सविलियन करने को लेकर सूची तैयार कर ली गई है। उन्हें वेतन संबंधित जानकारी के लिए बीईओ को निर्देशित किया गया है।

नगरीय निकाय समेत जनपद के शिक्षाकर्मियों का होगा सविलियन, होंगे शिविर: नगरीय निकाय समेत जनपद पंचायत के शिक्षकों को स्कूल शिक्षा विभाग में सविलियन किया जाएगा। इनमें जिले में कुल 3959 शिक्षाकर्मियों शामिल हैं। इनके अंतिम वेतन प्रमाण पत्र 12 जुलाई तक तैयार कर संकुलवार एम्पलाई आईडी फार्म, आधार कार्ड, पेन कार्ड, बैंक पासबुक की फोटोकाॅपी, फोटो, नामिनेशन डिटेल, परिवार की सूची, संपत्ति विवरण की जानकारी सहित फाइल संकुल के माध्यम जमा होंगे। इस संबंध में 14 व 15 जुलाई को जिले के सभी ब्लॉक कार्यालय शिविर लगाकर में शिक्षकों को ट्रेनिंग दी जाएगी।



अच्छी खबर

जिला कोषालय ने बिल संबंधित जानकारी के लिए दी ट्रेनिंग, 14 व 15 जुलाई को ब्लॉक स्तर पर लगाएंगे शिविर

कवर्धा.सोमवार को सभी बीईओ कार्यालय के लेखापाल को ट्रेनिंग दी गई।

कबीरधाम जिले में शिक्षाकर्मियों की स्थिति

ब्लॉक शिक्षकों की संख्या

कवर्धा 925

बोड़ला 1098

सहसपुर लोहारा 827

पंडरिया 1109

संबंधित प्राचार्य होंगे डीडीई

जिले के 3959 शिक्षाकर्मियों को सविलियन किया जाएगा। इन्हे हर माह रेगुलर कर्मचारी की तरह वेतन दिया जाएगा। वर्तमान में 237 शिक्षकों को प्राॅन नम्बर नहीं है। इन शिक्षकों को जल्द प्रॉन नम्बर जारी किया जाएगा। प्रॉन नंबर वाले शिक्षाकर्मियों का सीपीएस डाटा जनपद से बीईओ अथवा हायर सेकंडरी स्कूल में संचालक कोष लेखा स्तर से शिफ्टिंग की प्रकिया की जाएगी। इसके बाद ई-पे रोल में पे-बिल तैयार कर 25 जुलाई के पूर्व कोषालय में जमा करने की कार्रवाई की जाएगी, जिससे 30,31 जुलाई को वेतन का भुगतान किया जा सकेगा। वहीं वेतन बिल हर माह के 21 तारीख तक जिला कोषालय में जमा करेंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kawardha

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×