• Home
  • Chhattisgarh News
  • Kawardha
  • झोलाबहरा, खुर्रिपानी, कुरकी गांव में अब तक नहीं पहुंची बिजली
--Advertisement--

झोलाबहरा, खुर्रिपानी, कुरकी गांव में अब तक नहीं पहुंची बिजली

केसमर्दा ग्राम पंचायत के आश्रित ग्राम झोलाबहरा, खुर्रिपानी, कुरकी में अब तक बिजली नहीं पहुंची हैं यहां के लोग रात...

Danik Bhaskar | Jul 11, 2018, 04:00 AM IST
केसमर्दा ग्राम पंचायत के आश्रित ग्राम झोलाबहरा, खुर्रिपानी, कुरकी में अब तक बिजली नहीं पहुंची हैं यहां के लोग रात के अंधेरे में गुजर-बरस करने मजबूर हैं। गांव वालों की शिकायत के बाद भी इन गांवों में बिजली पहुंचाने कोई ध्यान नहीं दे रहा है। देश की आजादी के 70 वर्ष बाद भी लोग बिजली, पानी, सडक, शिक्षा, स्वास्थ्य समेत विभिन्न सुविधाओं के तरस रहे हैं। सोमवार को कलेक्टर जनदर्शन ने बोड़ला ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत के केसमर्दा के लोगों ने आवेदन देकर बिजली की मांग की।

सुखसिंह व अन्य ग्रामीणााें ने बताया कि उनके तीनों गांव में आजादी के बाद अब तक बिजली नहीं पहुंच सकी है। इसके चलते आज भी करीब 80 बैगा, आदिवासी परिवार रात के अंधेरे में जीवन-यापन कर रहे हैं। इनमें झाेलाबहरा में 20 परिवार, खुर्रिपानी में 30 व कुरकी में 42 परिवार निवासरत हैं। ये सभी गांव जिला मुख्यालय से 75 किलोमीटर की दूरी पर स्थित हैं।

नौकरी व मनरेगा में मजदूरी भुगतान को लेकर किया आवेदन: जनदर्शन में कलेक्टर अवनीश कुमार शरण की अनुपस्थिति में अपर कलेक्टर पीएस ध्रुव ने लोगों की समस्याएं सुनी। पंडरिया ब्लॉक के ग्राम पंचायत नवागांव गजरी के लोगों ने मनरेगा में मजदूरी भूगतान को लेकर आवेदन किया है। रामचन्द्र, बहोरन, गैदीबाई, कान्हा ने बताया कि ग्राम पंचायत ने 6 माह पहले मनरेगा में निर्माण कार्य कराया था। लेकिन निर्माण कार्य पूरा हुए 3 माह बीत चुके हैं, अभी तक इन्हें मजदूरी भुगतान नहीं किया गया हैं। इसकी वजह से उनकी परेशानी बढ़ गई है।

कवर्धा.कलेक्टर जनदर्शन में पहुंचे ग्रामीण।