• Home
  • Chhattisgarh News
  • Kawardha
  • अफसर बन ईंट ले गया, फाइनेंस का नोटिस मिलने पर ठगी का खुलासा
--Advertisement--

अफसर बन ईंट ले गया, फाइनेंस का नोटिस मिलने पर ठगी का खुलासा

डंगनिया में ग्रामीण को सरकारी अफसर बता ईंट जब्त करने का मामला प्रकाश में आया है, साथ ही पीड़ित किसान के अनपढ़ होने का...

Danik Bhaskar | Jul 12, 2018, 05:45 AM IST
डंगनिया में ग्रामीण को सरकारी अफसर बता ईंट जब्त करने का मामला प्रकाश में आया है, साथ ही पीड़ित किसान के अनपढ़ होने का फायदा उठा फाइनेंस कंपनी के कागजात पर दस्तखत करवाए। फाइनेंस कंपनी का नोटिस मिलने पर मामला खुला। अब पीड़ित ने कोतवाली में शिकायत की है।

बोड़ला ब्लॉक में ग्राम डंगनिया निवासी बालाराम साहू पिता दुजऊराम ने शिकायत दर्ज कराई है कि वह कच्चे मकान में रह रहा है, इस वर्ष मरम्मत कार्य करवाने घर उपयोग के लिए लगभग 40 हजार ईंट बनवाई थी। इस बीच जय प्रकाश बारले आया व खुद आप को सरकारी अधिकारी बताकर ईंट के संबंध में लाइसेंस की पूछताछ की, जब लाइसेंस नहीं होने की जानकारी दी तो 12 ट्रिप ईंट की जब्ती बनाकर ले गया और लगभग 5-6 पन्ने के कागज में हस्ताक्षर करवा लिया।

गारंटर वाले दस्तावेज पर साइन

बालाराम साहू ने कहा कि जिस ईंट को जयप्रकाश ने जब्त किया था उस ईंट को वह अपने घर में उपयोग कर लिया। जब्ती में जिस दस्तावेज पर दस्तखत करवाया गया था, वह संभवत: गारंटर बनने का था। इसकी जानकारी कंपनी का नोटिस मिलने पर हुई।