• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Kawardha
  • बढ़ेगा यात्री भाड़ा बस ऑपरेटर्स ने हड़ताल का ऐलान किया था
--Advertisement--

बढ़ेगा यात्री भाड़ा बस ऑपरेटर्स ने हड़ताल का ऐलान किया था

Kawardha News - निजी बस ऑपरेटर्स की हड़ताल के दबाव में सरकार उनकी मांगें मानने को तैयार हो गई है। प्रति किमी 40 पैसा किराया बढ़ाने के...

Dainik Bhaskar

Jun 26, 2018, 02:45 PM IST
बढ़ेगा यात्री भाड़ा 
 बस ऑपरेटर्स ने हड़ताल का ऐलान किया था
निजी बस ऑपरेटर्स की हड़ताल के दबाव में सरकार उनकी मांगें मानने को तैयार हो गई है। प्रति किमी 40 पैसा किराया बढ़ाने के संकेत दे दिए हैं, जिससे यात्रियों को बसों से सफर महंगा पड़ेगा।

मसलन कवर्धा से 120 किमी दूर रायपुर जाने के लिए अभी 100 रुपए लगते हैं। नई दरें लागू होने पर 140 रुपए तक किराया देना पड़ेगा। यानि सीधे-सीधे यात्रियों की जेब पर 40 रुपए का बोझ पड़ेगा। मंत्री का आश्वासन से जहां बस ऑपरेटर्स ने राहत की सांस ली। वहीं जनता की मुसीबत बढ़ गई है।

डीजल के दाम में बढोत्तरी के साथ ही ऑपरेटर्स ने बस किराया बढ़ाने के लिए 25 जून को हड़ताल करने ऐलान किया था। राज्य सरकार डीजल का रेट तो कम नहीं कर सकती थी, इसलिए हड़ताल के दबाव में मांगें मानने को तैयार हो गई है।

डीजल का रेट ताे नहीं घटा, प्रति किलोमीटर 40 पैसा किराया बढ़ाने की तैयारी, यात्रियों को रायपुर जाने अब 100 की जगह देना पड़ेंगे 140 रुपए

निजी बसों से सफर करना पड़ेगा महंगा, इधर मंत्री के आश्वासन पर 25 जून को होने वाले हड़ताल वापस ली

एक महीने में 1.77 रुपए प्रति लीटर घटा डीजल का भाव

पेट्रोल- डीजल के रेट में लगातार उतार-चढ़ाव हो रहा है। 29 मई को जहां प्रति लीटर डीजल का रेट 75.29 रुपए था, वह 25 जून को 73.52 रुपए में बिका यानि 1.77 रुपए की गिरावट आई है। वहीं दो महीने पहले अप्रैल में इसका रेट 80 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गया था। पंप संचालक गिरीराज दास वैष्णव बताते हैं कि डीजल के भाव में उतार-चढ़ाव जारी है।

कवर्धा.स्टैंड में राजधानी जाने वाली बसें में चढ़ते यात्री।

टैक्स कम करें तो होगी राहत

बसों पर सरकार सेसा टैक्स लगाती है। ये वो टैक्स है, जो रोड बनाने के लिए डीजल पर 2 रुपए प्रति किलोमीटर के हिसाब से लगता है। इसके अलावा रोड टैक्स, वेट, एक्साइज टैक्स और टोल टैक्स वसूलती है। निजी बस ऑपरेटर्स का तर्क है कि यदि राज्य सरकार सेसा टैक्स माफ कर देती है, जो किराया शुल्क में काफी राहत मिलेगी।

विचार का आश्वासन


X
बढ़ेगा यात्री भाड़ा 
 बस ऑपरेटर्स ने हड़ताल का ऐलान किया था
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..