--Advertisement--

आरटीओ ने गन्ने से लदे ट्रैक्टरों की जांच शुरू की

Kawardha News - कवर्धा.ट्रैक्टर के दस्तावेज जांच करते आरटीओ विभाग के कर्मचारी।  भास्कर न्यूज | कवर्धा शक्कर कारखाना व...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 02:36 AM IST
Kawardha News - rto started investigating tractors laden with sugarcane
कवर्धा.ट्रैक्टर के दस्तावेज जांच करते आरटीओ विभाग के कर्मचारी।



भास्कर न्यूज | कवर्धा

शक्कर कारखाना व गुड़ फैक्ट्रियों में गन्ने का परिवहन कर रहे ट्रैक्टर से हादसों के चलते पुलिस विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं शुक्रवार से जिला परिवहन विभाग (आरटीओ) ने भी ट्रैक्टर-ट्राॅली की जांच शुरू कर दी। विभाग ने राम्हेपूर स्थिति शक्कर कारखाना के आसपास ट्रैक्टर से गन्ने का परिवहन कर रहे वाहनों की जांच की।

अफसरों ने दस्तावेज, आरसी, बीमा समेत चालक के ड्राइविंग लाइसेंस की जांच की। लेकिन एक भी ट्रैक्टर के दस्तावेज व चालक के पास लाइसेंस नहीं मिला। आरटीओ गौरव पाटले ने बताया कि समझाइश के बाद सबको छोड़ दिया है।

ट्रॉली निर्माता संस्था की होगी जांच, एक और ने दिया आवेदन

जिले में कुल 2 ही संस्था है, जिसे विभाग ने ट्रॉली निर्माण के लिए परमिशन दिया है। इनमें पोंड़ी के साहू इंजीनियरिंग व राम्हेपूर स्थित न्यू किसान इंजीनियरिंग शामिल हैं। अफसरों की माने तो इन दोनों संस्थाओं द्वारा ट्रॉली बेचने के बाद विभाग को जानकारी नहीं दे रहे हैं। इसके लिए विभाग को ट्राॅली के आंकड़े नहीं मिल पा रहे हैं। अब दोनों संस्था से हर माह ट्राॅली बेचे जाने की जानकारी मांगने वाली है। इधर आरटीओ कार्यालय में नगर के राजनांदगांव रोड़ स्थित एक संस्था ने ट्राॅली निर्माण किए जाने को लेकर परमिशन मांगा है। इसे भी जांच के बाद परमिशन देंगे।

X
Kawardha News - rto started investigating tractors laden with sugarcane
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..