Home | Chhatisgarh | Kendri | दो पेट्रोल पंपों में तोड़फोड़, बस और एंबुलेंस में लगाई आग

दो पेट्रोल पंपों में तोड़फोड़, बस और एंबुलेंस में लगाई आग

परभणी में क्षतिग्रस्त पेट्रोल पंप। हिंसक भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस को करनी पड़ी हवाई फायरिंग ...

Bhaskar News Network| Last Modified - Jul 29, 2018, 02:51 AM IST

दो पेट्रोल पंपों में तोड़फोड़, बस और एंबुलेंस में लगाई आग
दो पेट्रोल पंपों में तोड़फोड़, बस और एंबुलेंस में लगाई आग
परभणी में क्षतिग्रस्त पेट्रोल पंप।

हिंसक भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस को करनी पड़ी हवाई फायरिंग

औरंगाबाद/मुंबई | महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण आंदोलन शनिवार को भी जारी रहा। मराठवाड़ा के परभणी, हिंगोली, नांदेड़ जिलों में तोड़फोड़ और हिंसा की घटनाएं हुईं। परभणी शहर में आंदोलनकारियों की भीड़ ने दो पेट्रोल पंप में तोड़फोड़ की। चक्काजाम किया। यहां उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव किया। इसमें 13 पुलिसकर्मी घायल हो गए। भीड़ को भगाने के लिए पुलिस ने हवाईफायरिंग की। नांदेड़ के पिंपलगांव महादेव में प्रहलाद कल्याणकर ने फांसी लगाकर आत्महत्या की कोशिश की। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नांदेड़ में भीड़ ने एंबुलेंस और सरकारी बस को आग लगा दी। शेष|पेज 9



वहीं इस संबंध में बुलाई गई सर्वदलीय बैठक के बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मसले को सुलझाने के लिए जल्द ही विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जाएगा। उन्होंने आंदोलनकारियों से शांति बनाए रखने की अपील की और कहा कि पुलिस पर पथराव नहीं करें।

सर्वदलीय बैठक में विपक्षी दलों ने मराठा आरक्षण का समर्थन किया : महाराष्ट्र में विपक्षी दलों ने मराठा आरक्षण का समर्थन किया है। सर्वदलीय बैठक में विपक्षी दलों ने सरकार से इस मुद्दे को जल्द सुलझाने की अपील की है।

पंकजा मुंडे को एक घंटे का सीएम बनाना चाहिए : शिवसेना : राज्य में भाजपा की सहयोगी शिवसेना ने मराठा आरक्षण मुद्दे पर मुख्यमंत्री फडणवीस के रवैये की निंदा की है। शिवसेना ने कहा कि मराठा आरक्षण मसले को सुलझाने के लिए ग्रामीण विकास राज्य मंत्री पंकजा मुंडे को कम से कम एक घंटे के लिए मुख्यमंत्री बना देना चाहिए। मुंडे ने बीड जिले में मराठा आरक्षण आंदोलनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर उनके सामने मराठा आरक्षण संबंधी फाइल आई होती तो आरक्षण देने में एक मिनट भी नहीं लगता।

शरद पवार ने आंदोलनकारियाें से मुलाकात की : राकांपा अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कोल्हापुर में धरना दे रहे मराठा आरक्षण आंदोलनकारियों से मुलाकात की। पहली बार पवार आंदोलनकारियों के मंच पर पहुंचे। वह पहले ही आंदोलन को पार्टी का समर्थन घोषित कर चुके हैं।

सर्वदलीय बैठक के बाद सीएम बोले- विधानसभा का विशेष सत्र बुलाएंगे

भीड़ के पथराव में 13 पुलिसकर्मी घायल

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now