• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Kendri
  • केरल में हो क्या रहा है, चर्च के पादरी दुष्कर्म के आरोपी बन रहे हैं : सुप्रीम कोर्ट
--Advertisement--

केरल में हो क्या रहा है, चर्च के पादरी दुष्कर्म के आरोपी बन रहे हैं : सुप्रीम कोर्ट

Kendri News - नई दिल्ली| केरल में पादरियों पर लगे दुष्कर्म के आरोपों पर हैरानी जताते हुए गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने कहा, “केरल...

Dainik Bhaskar

Jul 27, 2018, 02:51 AM IST
केरल में हो क्या रहा है, चर्च के पादरी दुष्कर्म के आरोपी बन रहे हैं : सुप्रीम कोर्ट
नई दिल्ली| केरल में पादरियों पर लगे दुष्कर्म के आरोपों पर हैरानी जताते हुए गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने कहा, “केरल में हो क्या रहा है? पादरी दुष्कर्म के आरोपी बन रहे हैं।’ कोर्ट ने केरल पुलिस से मलंकारा ऑर्थोडॉक्स सीरियन चर्च में एक महिला के साथ दुष्कर्म के आराेपी चार पादरियों के खिलाफ हुई जांच पर रिपोर्ट मांगी है। पुलिस को दो हफ्ते में रिपोर्ट देनी होगी। अगली सुनवाई 6 अगस्त को होगी। साथ ही कोर्ट ने केरल के कोटि्टयोर में एक अन्य पादरी के खिलाफ दुष्कर्म केस के ट्रायल पर रोक लगाने से भी इनकार कर दिया। उस केस का ट्रायल 1 अगस्त से शुरू होगा। उल्लेखनीय है कि दो पादरियों फादर सोनी वर्गीज और फादर जेसी के जॉर्ज की अग्रिम जमानत याचिकाओं पर फैसले तक कोर्ट उन्हें गिरफ्तारी से सुरक्षा दे चुकी है। 11 जुलाई को केरल हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद वह लोग सुप्रीम कोर्ट आए थे।

चर्च में कन्फेशन की प्रथा बंद हो: राष्ट्रीय महिला आयोग ने सिफारिश की है कि चर्च में कन्फेशन की प्रथा बंद की जानी चाहिए। यह महिलाओं को ब्लैकमेल करने की वजह बन सकता है। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि केरल के चर्चों में बढ़ते दुष्कर्म के मामलों की जांच किसी केंद्रीय एजेंसी से करवानी चाहिए।

X
केरल में हो क्या रहा है, चर्च के पादरी दुष्कर्म के आरोपी बन रहे हैं : सुप्रीम कोर्ट
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..