• Home
  • Chhattisgarh News
  • Kendri News
  • टीएमसी के 6 सांसद, 2 विधायक गिरफ्तार, आरोप- लगी इमरजेंसी
--Advertisement--

टीएमसी के 6 सांसद, 2 विधायक गिरफ्तार, आरोप- लगी इमरजेंसी

नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजंस (एनआरसी) के ड्राफ्ट का विरोध गुरुवार को और तेज हो गया। असम से लेकर दिल्ली तक सियासत गरमाई...

Danik Bhaskar | Aug 03, 2018, 02:55 AM IST
नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजंस (एनआरसी) के ड्राफ्ट का विरोध गुरुवार को और तेज हो गया। असम से लेकर दिल्ली तक सियासत गरमाई रही। असम के सिलचर में एनआरसी पीड़ितों से मिलने जा रहे तृणमूल कांग्रेस के छह सांसद और दो विधायकों के डेलीगेशन को सिलचर एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया गया।

पार्टी चीफ ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि उनके नेताओं को जबरन हिरासत में लिया गया है। उन्होंने पार्टी नेताओं से सिलचर में ही रहने का आदेश दिया। डेलीगेशन में शामिल पार्टी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने आरोप लगाया कि सिलचर में सुपर इमरजेंसी लगी है। जबकि सरकार ने कहा कि इलाके में धारा-144 के चलते उन्हें हिरासत में लिया गया। शेष|पेज 6





उधर दिल्ली में तृणमूल सांसदों ने संसद के दोनों सदनों में यह मुद्दा उठाकर जोरदार हंगामा किया। राज्यसभा में तो हंगामे के चलते कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित करनी पड़ी। टीएमसी सांसद सिलचर एयरपोर्ट प्रकरण पर सरकार से बयान की मांग कर रहे थे। टीएमसी शुक्रवार को सदन में विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव ला सकती है।

किसी नागरिक को वंचित नहीं करेंगे: आरजीआई : एनआरसी पर विवाद के बीच भारत के रजिस्ट्रार जनरल एंड सेंसस कमिश्नर ने कहा कि किसी नागरिक को एनआरसी से वंचित नहीं रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि जो कमियां और खामियां हैं, उन्हें दूर किया जाएगा।

2005 में ममता ने घुसपैठ को गंभीर समस्या कहा था : जेटली : केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने एनआरसी मुद्दे पर ब्लॉग लिखा है। इसमें उन्होंने लिखा कि ममता बनर्जी ने 4 अगस्त 2005 में एक भाषण में घुसपैठ को गंभीर समस्या बताया था। अब वे इस मुद्दे पर यू-टर्न ले रही हैं।

असहमत असम टीएमसी अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

एनआरसी पर टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी के बयान से असहमत असम के टीएमसी अध्यक्ष द्विपेन पाठक और गोलघाट से टीएमसी नेता दिगंत सैकिया तथा सिबसागर के नेता प्रदीप पचानी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। पाठक ने कहा कि ममता के बयान से तनाव पैदा होगा और दोष मेरे सिर मढ़ा जाएगा।