• Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Kendri News
  • चिदंबरम के बेटे कार्ति को हाईकोर्ट से मिली जमानत, सुप्रीम कोर्ट का दखल देने से इनकार
--Advertisement--

चिदंबरम के बेटे कार्ति को हाईकोर्ट से मिली जमानत, सुप्रीम कोर्ट का दखल देने से इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति को आईएनएक्स मीडिया घोटाले में दिल्ली हाईकोर्ट...

Dainik Bhaskar

Aug 04, 2018, 03:06 AM IST
चिदंबरम के बेटे कार्ति को हाईकोर्ट से मिली जमानत, सुप्रीम कोर्ट का दखल देने से इनकार
सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति को आईएनएक्स मीडिया घोटाले में दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा दी गई जमानत में दखल देने से शुक्रवार को इनकार कर दिया। जस्टिस एके सिकरी और अशोक भूषण की बेंच ने कहा कि जब स्वतंत्रता का सवाल होता है, तो अदालतें ऐसी स्थिति में तकनीकी पहलू में नहीं जातीं।

बेंच ने कहा कि वह कार्ति को मिली जमानत में दखल नहीं कर रही, लेकिन कानून का यह प्रश्न विचार के लिए खुला जरूर रख रही है कि क्या निचली कोर्ट में जमानत के लिए याचिका लंबित रहने के बावजूद आवेदक हाईकोर्ट में अपील कर सकता है। सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में 25 जून को कार्ति को जमानत देने के हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती दी थी।

सारदा चिटफंड घोटाला : पी चिदंबरम की प|ी नलिनी को सुप्रीम कोर्ट से राहत, समन पर रोक

सुप्रीम कोर्ट ने सारदा चिटफंड घोटाले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की प|ी नलिनी चिदंबरम के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से जारी समन पर रोक लगा दी है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में ईडी से जवाब तलब किया है। नलिनी ने मद्रास हाईकोर्ट के 10 जुलाई के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में यह याचिका दायर की थी। हाईकोर्ट ने ईडी के समन पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े इस मामले में ईडी ने 7 सितंबर 2016 को नलिनी को समन जारी किया था। ईडी का आरोप है कि सारदा घोटाले के मास्टरमाइंड सुदीप्त सेन के सीबीआई को अप्रैल 2013 में लिखे पत्र में नलिनी के नाम का कई बार जिक्र है।

X
चिदंबरम के बेटे कार्ति को हाईकोर्ट से मिली जमानत, सुप्रीम कोर्ट का दखल देने से इनकार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..