--Advertisement--

मॉब लिंचिंग रोकने के उपाय सुझाएगी हाई लेवल कमेटी

Dainik Bhaskar

Jul 24, 2018, 03:15 AM IST
मॉब लिंचिंग रोकने के उपाय सुझाएगी हाई लेवल कमेटी



अलवर हत्याकांड | केंद्र ने राजस्थान से रिपोर्ट मांगी; अवमानना पर 28 को सुनवाई

अलवर में गोतस्करी के संदेह में युवक की हत्या पर केंद्र ने राजस्थान सरकार से रिपोर्ट मांगी है। गत शुक्रवार रात हुई अकबर उर्फ रकबर खान की हत्या का मामला सोमवार को सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया। तुषार गांधी और कांग्रेस नेता तहसीन पूनावाला ने राजस्थान सरकार के खिलाफ अवमानना याचिका दायर की हैं। 28 अगस्त को सुनवाई होगी।

अकबर

इधर, चौकसी ने कहा- भारत लौटा तो भीड़ पीट-पीटकर मार डालेगी, वारंट रद्द कर दें

मुंबई | पीएनबी के साथ साढ़े 13 हजार करोड़ रु. की धोखाधड़ी के आरोपी और गीतांजलि जेम्स के प्रमोटर मेहुल चौकसी ने दावा किया है कि भारत लौटने पर भीड़ पीट-पीटकर उसकी हत्या कर सकती है। अपने खिलाफ जारी गैर जमानती वारंट रद्द करवाने के लिए सोमवार को मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट से जुड़ी विशेष अदालत के समक्ष चौकसी ने यह अर्जी दी। उसके खिलाफ मार्च में वारंट जारी हुआ था। शेष|पेज 6





चौकसी ने अर्जी में कहा, कंपनी चलाना असंभव होने के चलते मैं कर्मचारियों को वेतन नहीं दे पाया और लेनदारों का पैसा नहीं चुका सका। यह सब आक्रोशित हैं। इनसे मुझे जान का खतरा है। भारत में भीड़ के हाथों पीट-पीटकर हत्या की कई वारदातें हुई हैं। भीड़ के हाथों हत्या और सड़क पर न्याय का प्रचलन बढ़ता जा रहा है। मेरे खिलाफ भी लाेग आक्रोशित हैं। ऐसे में मुझे खतरा है।’ साथ ही कहा कि भारत लाकर उसे जेल में बंद किया जाएगा। जेल स्टाफ और कैदियों से भी खतरा हो सकता है। अर्जी में दावा किया गया है कि चौकसी कभी जांच से नहीं भागा। बीमारी, पासपोर्ट रद्द होने और भारत में जान के खतरे के कारण वह भारत लौटने में अक्षम है। स्पेशल पीएमएलए जज एमएस आजमी ने चौकसी की अर्जी पर ईडी से जवाब मांगा है। अगली सुनवाई 18 अगस्त को होगी। उल्लेखनीय है कि सीबीआई की ओर से दर्ज भ्रष्टाचार के मामले में भी वारंट के खिलाफ चौकसी ने करीब महीनेभर पहले ऐसी ही दलील दी थी।

13,500 करोड़ का पीएनबी घोटाला

मध्यप्रदेश | बच्चा चोर समझ भीड़ ने महिला को मार डाला, 12 लोग गिरफ्तार

सीधी (मध्यप्रदेश)| सिंगरौली जिले के मोरबा इलाके में भीड़ ने बच्चा चोर समझकर एक महिला को पीट-पीटकर मार डाला। पुलिस ने सोमवार को इस मामले में करीब 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। दो आरोपी अभी फरार हैं। एसडीओपी केएस द्विवेदी ने बताया कि भोस गांव के पास 19 जुलाई की रात लोगों ने एक अज्ञात महिला देखी। उसे बच्चा चोर समझ भीड़ जमा हो गई। सबने मिलकर उसे पीटा। कुछ देर में उसकी मौत हो गई। मृत महिला की उम्र 25 से 30 वर्ष के बीच थी।

मॉब लिंचिंग रोकने के उपाय सुझाएगी हाई लेवल कमेटी
X
मॉब लिंचिंग रोकने के उपाय सुझाएगी हाई लेवल कमेटी
मॉब लिंचिंग रोकने के उपाय सुझाएगी हाई लेवल कमेटी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..