--Advertisement--

लंकेश के हत्यारों की हिट लिस्ट में गोवा के लेखक

पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या करने वालों की हिट लिस्ट में साहित्य अकादमी अवार्ड से सम्मानित गोवा के लेखक दामोदर...

Dainik Bhaskar

Jul 28, 2018, 03:15 AM IST
लंकेश के हत्यारों की हिट लिस्ट में गोवा के लेखक
पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या करने वालों की हिट लिस्ट में साहित्य अकादमी अवार्ड से सम्मानित गोवा के लेखक दामोदर माउजो का नाम भी है। लंकेश की हत्या की जांच कर रही कर्नाटक एसआईटी से मिली खुफिया सूचनाओं के बाद दामोदर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। लंकेश हत्याकांड में गिरफ्तार लोगों से पूछताछ में कुछ नाम सामने आए। एक हिंदूवादी संगठन से जुड़े इन संदिग्धों से एक डायरी बरामद की गई है, जिसमें सूची मिली थी। इसमें पहला नाम फिल्म अभिनेता गिरीश कर्नाड का है और दूसरा नाम गौरी लंकेश का है। गोवा पुलिस के सीनियर अफसर ने कहा कि लेखक को सुरक्षा कवर दिया गया है। हालांकि, दामोदर (73) ने कहा, “मैं सुरक्षा लेना नहीं चाहता था। मुझे कोई धमकी नहीं मिली है। पुलिस से इस बारे में मुझे जानकारी मिली है।’



गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने विधानसभा में बताया कि दामाेदर के जीवन को खतरे के इंटेलीजेंस इनपुट को देखते हुए उन्हें सुरक्षा कवर दिया है। गौरी लंकेश की हत्या के संदिग्धों से पूछताछ में कुछ नाम सामने आने की सूचना केंद्रीय गृह मंत्रालय से मिली थी।

दामोदर प्रगतिशील लेखक हैं। करमेलिन नाम के अपने उपन्यास के लिए उनको 1983 में साहित्य अकादमी अवार्ड मिला था। उन्होंने गोवा को महाराष्ट्र में मिलाने के संबंध में 1967 की रायशुमारी में और कोंकणी को गोवा की राजकीय भाषा बनाने के आंदोलन में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने कई उपन्यास लिखे हैं और अखबारों में लिखते रहते हैं।

X
लंकेश के हत्यारों की हिट लिस्ट में गोवा के लेखक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..