• Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Kendri News
  • रफाल डील के ऐलान से 12 दिन पहले बनी कंपनी को केंद्र सरकार ने दिया कॉन्ट्रेक्ट
--Advertisement--

रफाल डील के ऐलान से 12 दिन पहले बनी कंपनी को केंद्र सरकार ने दिया कॉन्ट्रेक्ट

नई दिल्ली | फ्रांस के साथ 36 रफाल विमानों के सौदे को लेकर कांग्रेस ने शुक्रवार को फिर मोदी सरकार पर हमला बोला। पार्टी...

Dainik Bhaskar

Jul 28, 2018, 03:15 AM IST
नई दिल्ली | फ्रांस के साथ 36 रफाल विमानों के सौदे को लेकर कांग्रेस ने शुक्रवार को फिर मोदी सरकार पर हमला बोला। पार्टी के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि सरकार इस मुद्दे पर देश को धोखा दे रही है। घोर पूंजीवाद की संस्कृति उसके डीएनए में है। उन्होंने कहा कि रफाल सौदे का डिफेंस ऑफसेट कॉन्ट्रेक्ट लड़ाकू विमान बनाने में अनुभवहीन कंपनी रिलायंस डिफेंस को सौंपा गया। प्रधानमंत्री ने 10 अप्रैल 2015 को फ्रांस में 36 रफाल विमान खरीदने की घोषणा की थी। इसके 12 दिन पहले ही रिलायंस डिफेंस बनी थी और उसके पास लड़ाकू विमान बनाने का लाइसेंस भी नहीं था। उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्रालय ने 22 फरवरी 2016 को कंपनी को लाइसेंस दिया था। तब तक उसके पास अपनी जमीन या कोई इमारत भी नहीं थी। उन्होंने दावा किया कि रिलायंस के ऑफसेट कॉन्ट्रेक्ट को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंजूरी भी नहीं दी है, जो कि नियमों का उल्लंघन है।

--------------------

भाजपा बोली- कांग्रेस गलत साबित हुई, हताशा में लगा रहे आरोप:

कांग्रेस के आरोप खारिज करते हुए भाजपा ने कहा कि बार-बार एक ही बात दोहराई जा रही है। पार्टी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि केंद्रीय मंत्री और फ्रांस की सरकार कांग्रेस के आरोपों को झूठा साबित कर चुके हैं। अब वह लोग हताशा में आरोप लगा रहे हैं।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..