Hindi News »Chhatisgarh »Korba» बालको थाना से चंद कदम दूर बाजार में प्रोफेशनल गिरोह ने लोगों का मोबाइल किया पार

बालको थाना से चंद कदम दूर बाजार में प्रोफेशनल गिरोह ने लोगों का मोबाइल किया पार

बालको नगर में थाना से चंद कदम की दूरी पर परसाभाठा द्विसप्ताहिक बाजार है। जहां लाेगों के लिए पार्किंग व्यवस्था...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 02:30 AM IST

बालको नगर में थाना से चंद कदम की दूरी पर परसाभाठा द्विसप्ताहिक बाजार है। जहां लाेगों के लिए पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित करने पुलिस जवानों की ड्यूटी लगाई जाती है। शुक्रवार को भी पुलिस जवान बाजार के बाहर ड्यूटी पर थे।

दूसरी ओर बाजार के भीतर लोगों की जेब से मोबाइल पार करने वाला प्रोफेशनल (बाहरी) गिरोह सक्रिय था। गिरोह ने शाम को भीड़भाड़ के समय सब्जी खरीदने पहुंचे लोगों की जेब से मोबाइल पार करने वाला बाहरी गिरोह सक्रिय था। गिरोह में शामिल सदस्यों ने बाजार में सब्जी खरीदने पहुंचे कई लोगों के जेब से मोबाइल पार किया। बालको थाना में ऐसे 5 लोगों ने पहुंचकर घटना की जानकारी दी। पुलिस जब तक बाजार पहुंची तब तक गिरोह के सभी लाेग वहां से भाग चुके थे।

सप्ताहिक बाजारों में अक्सर पश्चिम बंगाल व बिहार से प्रोफेसनल गिरोह आकर लोगों की जेब से कीमती मोबाइल पार करता है। गिरोह के खास निशाने पर बुधवारी व मुड़ापार बाजार के अलावा परसाभाठा बाजार रहता है। पुलिस अधिकारियों ने ऐसे गिरोह से अलर्ट रहने का निर्देश दिया था। लेकिन थाना के समीप बाजार में पुलिस अलर्ट नहीं रही। जिसका फायदा प्रोफेशनल गिरोह ने उठाया।

एक घंटे के भीतर गिरोह ने की वारदात

परसाभाठा बाजार में मोबाइल चोरी की वारदात महज 1 घंटे के भीतर हुई। वह भी शाम को 6 बजे के आसपास। दरअसल इस समय घरेलू महिलाओं के अलावा कामकाजी महिलाएं व पुरूष खरीदी करने पहुंचते हैं। जिससे बाजार में भीड़ रेलमपेल रहता है। गिरोह के लोग इसी समय का फायदा उठाकर मोबाइल पार करते हैं।

चोरी हुए मोबाइल ब्रांडेड व महंगे

परसाभाठा बाजार में सेक्टर-5 निवासी संजय कुमार मसीह, शांतिनगर निवासी विष्णु मोहन नायक, दर्शन सिंह संधु व दो अन्य ने बालको थाना पहुंचकर रिपोर्ट की। उन्होंने पार हुए मोबाइल के बारे में बताया कि सभी ब्रांडेड व कीमती है। पुलिस ने सभी लोगों की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Korba

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×