• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Korba
  • शुरू हुआ स्मार्ट कार्ड पंजीयन, नाम नंबर न मिले तो 104 पर कॉल करके ले डिटेल
--Advertisement--

शुरू हुआ स्मार्ट कार्ड पंजीयन, नाम-नंबर न मिले तो 104 पर कॉल करके ले डिटेल

Korba News - पहले दौर पर खराबी मशीनों के साथ शुरू हुए स्मार्ट कार्ड पंजीयन शिविर से लोगों की परेशानी बढ़ गई थी। लेकिन नए मशीनों...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:45 AM IST
शुरू हुआ स्मार्ट कार्ड पंजीयन, नाम-नंबर न मिले तो 104 पर कॉल करके ले डिटेल
पहले दौर पर खराबी मशीनों के साथ शुरू हुए स्मार्ट कार्ड पंजीयन शिविर से लोगों की परेशानी बढ़ गई थी। लेकिन नए मशीनों के साथ रविवार से दोबारा शुरू हुए शिविर में वार्डवार हितग्राहियों का पंजीयन होने से भीड़ कम हो गई है और लोगों का स्मार्ट कार्ड असानी से बन रहा है। शहर में कोरबा व कोसाबाड़ी जोन ऑफिस में लगे कैंप में 4-4 वार्ड में निवासरत हितग्राहियों का स्मार्ट कार्ड पंजीयन किया गया। पहले दिन दोनों शिविर को मिलाकर 500 स्मार्ट कार्ड बने।

लेकिन अधिकांश हितग्राहियों की सबसे बड़ी समस्या यह है कि वे जिस वार्ड में रहते हैं वहां की लिस्ट में उनका नाम-नंबर नहीं है। ऐसे में लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। वे स्वास्थ्य विभाग के टोल फ्री नंबर 104 पर कॉल करके स्मार्ट कार्ड से जुड़ी जानकारी व पंजीयन के लिए जारी सूची में दर्ज अपने नाम व कोड का डिटेल्स ले सकते हैं। जो कोड मिलेगा उसे पंजीयन शिविर में बताने पर असानी से स्मार्ट कार्ड बन जाएगा। इसके लिए उक्त नंबर पर अपने आधार कार्ड का नंबर व नाम-पता बताना होगा।

1500 लोगों के कार्ड बने, 33000 बाकी: जिले में कुल 34536 लोगों के स्मार्ट कार्ड पंजीयन होना है। इसमें सबसे अधिक 11852 हितग्राही नगर निगम क्षेत्र के निवासी है। पूर्व में चले ट्रायल शिविर में करीब 1500 लोगों ने कार्ड बनवा लिया। अब 33000 लोगों का पंजीयन बाकी है।

पंजीयन कराने के लिए शिविर में पहुंचे लोग

वार्ड 7-8 व 21-22 का पंजीयन आज

वार्डवार लगाए जा रहे स्मार्ट कार्ड पंजीयन शिविर में सोमवार को कोरबा जोन ऑफिस में वार्ड 7-8 व कोसाबाड़ी जोन ऑफिस में वार्ड 21-22 में रहने वाले हितग्राहियों का स्मार्ट कार्ड बनाया जाएगा। शिविर में भीड़ कम होने व नए मशीन होने से लोगों को ऑन स्पॉट स्मार्ट कार्ड बनाकर दिया जा रहा है।

X
शुरू हुआ स्मार्ट कार्ड पंजीयन, नाम-नंबर न मिले तो 104 पर कॉल करके ले डिटेल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..