Hindi News »Chhatisgarh »Korba» शाम को बिगड़ा मौसम, शहर में बारिश के साथ गांवों में गिरे ओले

शाम को बिगड़ा मौसम, शहर में बारिश के साथ गांवों में गिरे ओले

तेलंगाना में बने सिस्टम का असर रविवार को जिले में भी पड़ा। सुबह से बदली छायी रही। भीषण गर्मी से राहत तो मिली साथ ही...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 02:45 AM IST

शाम को बिगड़ा मौसम, शहर में बारिश के साथ गांवों में गिरे ओले
तेलंगाना में बने सिस्टम का असर रविवार को जिले में भी पड़ा। सुबह से बदली छायी रही। भीषण गर्मी से राहत तो मिली साथ ही शाम को 4 बजे तेज हवाओं के साथ शहर के कई हिस्से में बारिश हुई। इसके पहले आसमान में घटा छाने के कारण अंधेरा छा गया था। टीपीनगर, पावरहाउस रोड, बुधवारी बाजार क्षेत्र में तेज बारिश हुई। जमनीपाली क्षेत्र में बूंदाबांदी हुई। हवा चलने से कई क्षेत्रों में बिजली एक घंटे तक बंद रही। हरदीबाजार क्षेत्र में बारिश के साथ ओले भी गिरे। मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे तक बदली व फुहारें पड़ने की संभावना है।

3 डिग्री गिरा तापमान, गर्मी से थोड़ी राहत

बदली व बारिश के कारण भीषण गर्मी से परेशान लोगों को थोड़ी राहत मिली है। तापमान का पारा 40 डिग्री पार हो गया था। रविवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री व न्यूनतम 17 डिग्री दर्ज किया गया।

तेज हवा बारिश से बिगड़ी बिजली व्यवस्था

रविवार की सुबह से ही मौसम बदला रहा। बादल छाए रहे कई स्थानों पर दोपहर में भी हल्की बूंदाबांदी हुई। लेकिन देर शाम 4.30 बजे एकाएक तेज आंधी के बाद हुई बारिश के चलते शहर की बिजली व्यवस्था गड़बड़ा गई। तेज हवा चलने से लाइन में कई जगहों पर फाल्ट आई है। शहर के अलावा ग्रामीण इलाकाें में भी बिजली व्यवस्था बिगड़ गई। शहर में ही कई स्थानों पर 5 घंटे तक बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हो पाई थी। जिसके कारण लोगों को परेशानी से जूझना पड़ा। इधर मौसम में बदवाल का असर बिजली की मांग पर भी पड़ा। गर्मी के चलते पिछले कुछ दिन से पीक लोड आवर में बिजली की मांग जहां 3600 मेगावाट तक पहुंच रही थी। वहीं रविवार को डिमांड 800 तक मेगावाट की कमी रही। प्रदेश में मांग अनुसार पर्याप्त बिजली उपलब्ध रही। लेकिन मौसम बिगड़ने से बिजली वितरण व्यवस्था प्रभावित रही। शहर के पाड़ीमार जोन अंतर्गत एसपी आॅफिस के पास एक पेड़ भी शाम 5 बजे सड़क के बीचों बीच तेज आंधी के चलते गिर गई। जिसके कारण अावागमन बाधित रहा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Korba

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×