Hindi News »Chhatisgarh »Korba» समय से पहले उत्पादन का लक्ष्य पूरा, कर्मचारी सम्मानित

समय से पहले उत्पादन का लक्ष्य पूरा, कर्मचारी सम्मानित

मानिकपुर एरिया के 92 श्रेष्ठ अधिकारी, कर्मचारियों को शिखर सम्मान से पुरस्कृत किया गया है। इन कर्मचारियों ने...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 02:45 AM IST

मानिकपुर एरिया के 92 श्रेष्ठ अधिकारी, कर्मचारियों को शिखर सम्मान से पुरस्कृत किया गया है। इन कर्मचारियों ने मानिकपुर खदान में कोयला उत्पादन में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वित्तीय वर्ष समाप्ति के पहले ही मानिकपुर खदान ने 3.5 िमलियन टन सालाना कोयला उत्पादन के लक्ष्य को हासिल कर लिया था।

सम्मानित कर्मचारी खदान में डंपर, डोजर, शावेल आपरेटर व अन्य शामिल हैं। मानिकपुर एसईसीएल कोरबा एिरया की ओपन कास्ट कोल माइंस है। खदान को गत वित्तीय वर्ष 2017 -2018 में 3.5 मिलियन टन कोयला उत्पादन का लक्ष्य दिया गया था। जिसे पूरा करने में प्रबंधन कामयाब रहा। खदान से निकलने वाला कोयला राज्य पावर जनरेशन कंपनी के पावर प्लांट भी पहुंचता है। यहां के कर्मचारियों व अधिकारियों की बदौलत ही प्रबंधन ने गत वित्तीय वर्ष में टारगेट अासानी से पूरा किया। कोयला के साथ ओवरबर्डन उत्पादन में खदान में विशेष व सराहनीय कार्य करने वाले अधिकारी, कर्मचारियों को प्रबंधन ने पुरस्कृत करने एसईसीएल मानिकपुर में शिखर सम्मान समारोह आयोजित किया। समारोह में डिप्टी जीएम सिंह के अलावा एचके गुप्ता मुख्य प्रबंधक (ईएंडएम ), एस चंद्रा मुख्य प्रबंधक (उत्खनन) , एल बी देवांगन वरिष्ठ प्रबंधक (खनन) सहायक प्रबंधक कार्मिक विनोद सिंह, श्रमिक प्रतिनिधि संजय सिंह व अन्य उपस्थित रहे।

एसईसीएल कोरबा एरिया की मानिकपुर खदान ने कोयला उत्पादन के साथ ही ओवरबर्डन प्रोडक्शन में भी रिकार्ड बनाया है। खदान से जहां कोयला उत्पादन 3.5 मिलियन टन कोयला उत्पादन किया गया है। वहीं दूसरी ओबी आर 123.16 लाख क्यूबिक व 37.19 लाख टन कोल डिस्पैच का रिकार्ड बनाया। आने वाले समय में खदान से कोयला उत्पादन बढ़ाने की योजना है। माइंस से 5 मिलियन टन से अधिक कोयला का उत्पादन किया जाएगा।

वित्तीय वर्ष समाप्त होने के 15 दिन पहले ही पूरा कर लिया था उत्पादन

मानिकपुर खदान के 92 कर्मचारी शिखर सम्मान से पुरस्कृत, कोयला उत्पादन में निभाई भूमिका

पुरस्कार प्राप्त करते कर्मचारी।

खदान के अधिकारी व

कर्मियों की मेहनत से हुआ टारगेट

कार्यक्रम में मानिकपुर परियोजना के उप महाप्रबंधक इंद्रजीत सिंह मुख्य अतिथि रहे। उन्होंने उत्पादन में विशेष योगदान देने वाले कर्मचारियों को पुरस्कृत किया। इस अवसर पर इंद्रजीत िसंह ने कहा कि परियोजना में श्रेष्ठ कार्य के लिए कर्मचारियों को पुरस्कृत किया गया है। इसके माध्यम से विभाग के दूसरे कर्मचारियों में अच्छा कार्य करने की इच्छा प्रबल होती है। कर्मचारियों व अधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि सभी अधिकारी कर्मियों की मेहनत से यह संभव हो सका है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Korba

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×