• Home
  • Chhattisgarh News
  • Korba News
  • सुराज में मिले आवेदनों का दो दिन में करें निराकरण: शर्मा
--Advertisement--

सुराज में मिले आवेदनों का दो दिन में करें निराकरण: शर्मा

कोरबा| लोक सुराज अभियान के तहत मिले आवेदनों का निराकरण दो दिन के भीतर अनिवार्य रूप से करें। साथ ही अंतिम रूप से यह...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 02:50 AM IST
कोरबा| लोक सुराज अभियान के तहत मिले आवेदनों का निराकरण दो दिन के भीतर अनिवार्य रूप से करें। साथ ही अंतिम रूप से यह सुनिश्चित करें कि एक भी प्रकरण अनिराकृत न रहे। प्रकरणों के निराकरण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें। समय सीमा के अंदर अन्य प्रकरणों का निर्धारित अवधि में निराकरण करें। निर्माण व विकास कार्यों में गति लाएं। सेवाओं व सुविधाओं को और अधिक बेहतर स्वरूप दें।

यह बात आयुक्त रणबीर शर्मा ने निगम के प्रशासनिक भवन साकेत स्थित सभागार में समय सीमा की बैठक में अधिकारियों से कही। उन्होंने लोक सुराज अभियान के तहत प्राप्त आवेदन पत्रों के निराकरण की दिशा में अब तक की गई कार्रवाई की विस्तार से समीक्षा की। लोक सुराज अभियान के तहत मिले आवेदन पत्रों को विभागवार सूचीबद्ध कर उनके निराकरण की कार्रवाई पिछले डेढ़ माह से की जा रही थी। मिले आवेदन पत्रों में से अधिकांश आवेदनों का निराकरण का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। शेष आवेदनों के निराकरण की कार्रवाई सतत रूप से की जा रही है। इस दौरान उन्होंने पेयजल, आवास, विद्युत, पेंशन, साफ-सफाई, राशन कार्ड, निर्माण, अतिक्रमण, संपत्तिकर, भवन निर्माण अनुज्ञा, जन्म-मृत्यु पंजीयन, संपदा, राजस्व, स्थापना, सूचना के अधिकार सहित अन्य विभागों से संबंधित प्राप्त आवेदन पत्रों के निराकरण की जोनवार समीक्षा की।

निराकृत किए गए प्रकरणों की गुणवत्ता का भी परीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि जो प्रकरण शेष बचे हैं, उनका गुणवत्तापूर्ण निराकरण दो दिवस के अंदर अनिवार्य रूप से किया जाना सुनिश्चित करें। बैठक के दौरान अधीक्षण अभियंता भागीरथ वर्मा, मुख्य लेखाधिकारी पीआर मिश्रा, उपायुक्त बीपी त्रिवेदी, कार्यपालन अभियंता ग्यास अहमद, आरके माहेश्वरी, भूषण उरांव, एनएन उपाध्याय, सहायक अभियंता अली बख्श, डीसी सोनकर, अनिरूद्ध शुक्ला, केपी दहायत आदि उपस्थित थे।