• Hindi News
  • Chhattisgarh News
  • Korba News
  • दो दिनी स्मार्टकार्ड कैंप शिविर में मिले छह हजार आवेदन, सैकड़ों लोग छूट गए
--Advertisement--

दो दिनी स्मार्टकार्ड कैंप शिविर में मिले छह हजार आवेदन, सैकड़ों लोग छूट गए

स्मार्ट कार्ड समस्या निवारण शिविर के दूसरे दिन बुधवार को जिला अस्पताल समेत सभी कैंप में आवेदन के लिए लोगांे की भीड़...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 03:05 AM IST
स्मार्ट कार्ड समस्या निवारण शिविर के दूसरे दिन बुधवार को जिला अस्पताल समेत सभी कैंप में आवेदन के लिए लोगांे की भीड़ रही। जिला अस्पताल परिसर में पहले दिन से चार गुना ज्यादा लोग पहुंचे थे। जिन्होंने घंटों लाइन में लगकर आवेदन किया। हालांकि भीड़ इतनी अधिक थी कि घंटों इंतजार के बाद भी सैकड़ों लोग आवेदन करने से वंचित रह गए। समस्या निवारण शिविर से जिला स्वास्थ्य समिति को कुल 6 हजार आवेदन मिले हैं। इसमें पहले दिन 2500 व दूसरे दिन 3500 आवेदन जमा हुए। इन आवेदनों में आए समस्याओं का जल्द ही निराकरण किया जाएगा।

पुलिस सुरक्षा में चला शिविर: जिला अस्पताल परिसर में पहले दिन लोगों की भीड़ ज्यादा होने के कारण आवेदन करने के लिए मारामारी मची थी। लोगों में वाद-विवाद भी हुआ था। जिसे देखते हुए दूसरे दिन अस्पताल चौकी प्रभारी भेषदास के साथ पुलिस स्टाफ शिविर स्थल पर मौजूद था।

जिला अस्पताल में स्मार्ट कार्ड निवारण शिविर का लाभ उठाने पहुंचे क्षेत्रवासी।

शिविर में ज्यादा आवेदन नए कार्ड बनाने के आए

जिला स्वास्थ्य समिति ने समस्या निवारण शिविर में पहुंचे आवेदनों की छंटनी अभी नहीं की है। लेकिन शिविर में पूछपरख व जानकारी ली गई उसके अनुसार ज्यादा आवेदन नए स्मार्ट कार्ड के लिए हुए है। इसके अलावा आधार सीडिंग व नाम सुधार के आवेदन भी अधिक है। गुरुवार से समस्या का निराकरण शुरू होगा।

सभी समस्याओं का जल्द से जल्द होगा निपटारा

स्मार्ट कार्ड सेवा के प्रभारी अधिकारी शिव राठौर ने बताया कि शिविर में मिले आवेदनों का जल्द निराकरण करेंगे। नए स्मार्ट के लिए आए आवेदन शासन को भेजेंगे, जहां से डेटा अपलोडिंग के बाद स्मार्ट कार्ड बनाने शिविर लगेंगे। अन्य समस्या के लिए जिला अस्पताल में नियमित रूप से कक्ष खुला है। शिविर से वंचित लोग वहां आवेदन कर सकते हैं।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..