• Home
  • Chhattisgarh News
  • Korba News
  • बोगी से कोयला चोरी कर रहा युवक हाईटेंशन बिजली लाइन की चपेट में आकर झुलसा
--Advertisement--

बोगी से कोयला चोरी कर रहा युवक हाईटेंशन बिजली लाइन की चपेट में आकर झुलसा

मालगाड़ी की बोगी पर चढ़कर कोयला निकालने की कोशिश में एक युवक हाईटेंशन बिजली तार की चपेट में आ गया। चिंगारी उठने व...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 03:10 AM IST
मालगाड़ी की बोगी पर चढ़कर कोयला निकालने की कोशिश में एक युवक हाईटेंशन बिजली तार की चपेट में आ गया। चिंगारी उठने व करंट का झटका लगने से उसका शरीर झुलस गया। फिर वह बोगी में बेहोश हो गया।

मालगाड़ी जब रेलवे स्टेशन साइडिंग पहुंची तो होश आने पर युवक बोगी से निकलकर भागने की कोशिश कर रहा था। तभी उस पर लाेगों की नजर पड़ गई। गंभीर हालत में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से उसे बिलासपुर रेफर किया गया है। कोतवाली अंतर्गत इंदिरा नगर दुरपा रोड निवासी संतोष मंडल (25) गेवरा की तरफ से आ रही कोयला लोड मालगाड़ी से कोयला निकालने बोगी पर चढ़ गया। वह ऊपर से गई हाईटेंशन बिजली तार की चपेट में आ गया। करंट का झटका लगने से संतोष बेहोश होकर बोगी में ही गिर गया। घटना में उसका शरीर बुरी तरह से झुलस गया था। इस बीच मालगाड़ी आगे बढ़कर रेलवे स्टेशन स्लाडिंग तक पहुंच गई। जहां मालगाड़ी रुकने पर संतोष को होश आया। यहां वह मालगाड़ी से कूदकर भागने की कोशिश करने लगा।

परिजनों ने कोयला चोरी की बात से किया इनकार

फोकट पारा रेलवे लाइन में मालगाड़ी से कोयला निकालते समय घटना होने की जानकारी संतोष के परिजनों को कुछ देर बाद हुई। वे भी मालगाड़ी के पीछे रेलवे स्टेशन पहुंच गए। संतोष के घर वालों का कहना है कि वह कोयला चोरी करने बोगी पर नहीं चढ़ा था। मालगाड़ी रुकने से वह बोगी के ऊपर से चढ़कर दूसरी ओर जा रहा था, तभी यह घटना हुई।

पहले भी हो चुकी है इस तरह की घटनाएं

कोयला लोड मालगाड़ी में चढ़कर कोयला निकालते समय हाईटेंशन बिजली तार की चपेट में आने इस तरह की घटनाएं पहले भी हो चुकी है। यही नहीं चलती मालगाड़ी से कोयला निकालने के दौरान कई बार लोग दुर्घटना के शिकार भी हो चुके हैं। इसके बाद भी इस तरह की घटनाएं होती है। शहर में फोकट पारा रेलवे लाइन, शारदा विहार के पीछे रेलवे लाइन, टीपी नगर चौक के आगे चलती माल गाड़ी पर चढ़ कर लोगों को कोयला निकालते अक्सर देखा देखा जा सकता है।