विज्ञापन

बिजली उत्पादन कंपनी के 157 अफसरों की पदोन्नति को मंजूरी / बिजली उत्पादन कंपनी के 157 अफसरों की पदोन्नति को मंजूरी

Bhaskar News Network

Dec 09, 2018, 02:40 AM IST

Korba News - बिजली उत्पादन कंपनी में 157 अफसरों की पदोन्नति अटकी है। मतदान के बाद चुनाव आयोग से पदोन्नति दिए जाने की अनुमति मांगी...

Korba News - approval of promotions of 157 officers of power generation company
  • comment
बिजली उत्पादन कंपनी में 157 अफसरों की पदोन्नति अटकी है। मतदान के बाद चुनाव आयोग से पदोन्नति दिए जाने की अनुमति मांगी गई थी। इसके लिए अनुमति मिलने के साथ ही अफसरों की पदोन्नति का रास्ता खुल गया है। कंपनी अब कुछ दिनों बाद इसका आदेश जारी कर सकती है। संभावना है कि मतगणना के बाद पदोन्नति आदेश जारी होंगे। बिजली उत्पादन कंपनी के अफसर लंबे अरसे से एक ही पद पर सेवाएं दे रहे हैं। उच्च पद रिक्त नहीं होने की वजह से उन्हें प्रमोशन नहीं मिल पाया है और अफसर वर्तमान पद पर ही सेवानिवृत्त हो रहे हैं। उत्पादन कंपनी ने अफसरों को पदोन्नति देने के लिए पदों का रि-स्ट्रक्चर तैयार किया और उसके आधार पर पदोन्नति देने की प्रक्रिया शुरू की। लेकिन पदोन्नति सूची तैयार होने के लिए मंजूरी मिलने में विलंब हो गया इससे पहले की सूची जारी होती, इसके पहले ही चुनाव के चलते आचार संहिता लग गई। संभावना जताई जा रही थी कि प्रबंधन पिछली तिथि से अफसरों को पदोन्नति देगा, पर ऐसा नहीं हो सका। इस बीच अक्टूबर माह में बिना प्रमोशन पाए कई अफसर सेवानिवृत हो गए। बताया जा रहा है कि इन अफसरों ने प्रबंधन के समक्ष नाराजगी जताई। इस पर प्रबंधन ने पिछले माह चुनाव आयोग को पत्र लिख कर जानकारी से अवगत कराते हुए पदोन्नति सूची जारी करने अनुमति मांगी। इस पर अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने प्रदेश के प्रमुख सचिव, उत्पादन कंपनी के प्रबंध निदेशक को पत्र लिख कर पदोन्नति देने की मंजूरी दी। पत्र में कहा गया कि अतिरिक्त मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता, कार्यपालन अभियंता, सहायक अभियंता व कनिष्ठ अभियंताओं की पदोन्नति को आयोग ने अनुमोदित कर दिया है। हालांकि स्वीकृति मिलने तक नवंबर माह भी समाप्त हो गया और अफसर पुराने पद पर ही सेवानिवृत्त हो गए। जिससे उनमें नाराजगी है। पदोन्नति को हरी झंडी मिलने से राहत है।

प्लांट में अफसर की संख्या तय की गई

कंपनी ने प्लांट अनुसार अफसरों की संख्या भी तय कर दी है, ताकि कार्य में किसी तरह की दिक्कत न आए। इसमें डीएसपीएम ताप विद्युत गृह में 180, एचटीपीपी में 474, कोरबा पूर्व संयंत्र में 171 तथा जांजगीर-चांपा के मड़वा में स्थित अटल ताप विद्युत गृह में 238 अफसर रहेंगे। इसमें जूनियर इंजीनियर से लेकर कार्यपालक निदेशक या मुख्य अभियंता के अफसर शामिल हैं।

विद्युत कंपनी सृजित किए गए नए पद

विद्युत कंपनी से जुड़े जानकारों का कहना है कि पदोन्नति दिए जाने से अफसरों को काम सौंपने में दिक्कत आती, इसलिए इसे ध्यान रखते हुए कई नए पद सृजित किए गए हैं। एक कार्यपालक निदेशक अथवा मुख्य अभियंता के अंतर्गत चार से 6 अतिरिक्त मुख्य अभियंता होंगे। कंपनी ने अतिरिक्त मुख्य अभियंता पद के लिए ओएंडएम, सेफ्टी, एसएंडपी, फ्यूल, टेक्निकल सपोर्ट सर्विस समेत अन्य नए पद बनाए हैं।

X
Korba News - approval of promotions of 157 officers of power generation company
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन