अमलीभलवना प्राइमरी स्कूल में पीने का पानी नहीं

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 06:36 AM IST

Korba News - पोड़ी उपरोड़ा ब्लॉक के तानाखार संकुल के प्राइमरी स्कूल अमलीभवना में बच्चों की सुविधा के लिए स्कूल की दीवारों के...

Korba News - chhattisgarh news amalibhalvana primary school does not have drinking water
पोड़ी उपरोड़ा ब्लॉक के तानाखार संकुल के प्राइमरी स्कूल अमलीभवना में बच्चों की सुविधा के लिए स्कूल की दीवारों के सिवाय कुछ नहीं है। अहम समस्या पीने के पानी और जर्जर छत की है।

30 बच्चों वाले इस स्कूल में कई साल से व्याप्त समस्या के समाधान की मांग समय-समय की जाती रहीं हैं। इसके बाद भी पहल नहीं हो सकी। गर्मी की छुटि्टयाें के दौरान व्यवस्था दुरुस्त नहीं हुई तो नए सत्र में भी बच्चों के साथ शिक्षकों को पांचवें साल भी परेशान होना पड़ेगा। प्राइमरी स्कूल अमलीभवना के सहायक शिक्षक संदीप कुमार अग्रवाल ने कलेक्टर व जिला शिक्षा अधिकारी से भी शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें उन्होंने बताया कि बीईओ अशोक कुमार चंद्राकर व बीआरसीसी ब्रह्मप्रकाश कश्यप को कई बार मौखिक व लिखित आवेदन देने के बाद भी समस्या हल नहीं की गई। 4 साल से स्कूल का भवन भी जर्जर है और छत के प्लास्टर नीचे गिरने से हादसे की संभावना बढ़ गई है। ऐसे भवन में बच्चों व शिक्षकों को पढ़ने व पढ़ाने के लिए मजबूर किया जा रहा है। शौचालय व नए बने भवन की गुणवत्ता भी खराब है। बिजली व्यवस्था नहीं होने से शिक्षक अपने खर्च पर जुगाड़ कर डिजिटल इंडिया मिशन को सार्थक करने की कोशिश कर रहे हैं।

निरीक्षण करने पहुंचे सीईओ की भी नहीं सुन रहे जिम्मेदार

7 सितंबर 2018 व इस साल 22 जनवरी को जिला पंचायत सीईओ इंद्रजीत सिंह चंद्रवाल ने डॉ. अब्दुल कलाम शिक्षा गुणवत्ता अभियान के तहत निरीक्षण करने पहुंचे थे। उन्होंने बीईओ चंद्राकर व बीआरसीसी कश्यप को पीने के पानी की व्यवस्था करने कहा था। दूसरी बार निरीक्षण में भी हैंडपंप खराब पड़ा था। अपने वरिष्ठ अधिकारियों का आदेश नहीं मानने वाले बीईओ व बीआरसी के खिलाफ कार्रवाई की मांग शिक्षक संदीप ने की है।

X
Korba News - chhattisgarh news amalibhalvana primary school does not have drinking water
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543