हादसे में युवक की मौत, ग्रामीणों ने मुआवजा मांगने किया चक्काजाम

Korba News - भास्कर संवाददाता| कुसमुंडा-कोरबा कुसमुंडा थाना अंतर्गत गेवरा-दीपका की ओर जाने वाले टीपर रोड पर शनिवार देर शाम...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 02:50 AM IST
Korba News - chhattisgarh news death of youth in accident villagers demand compensation
भास्कर संवाददाता| कुसमुंडा-कोरबा

कुसमुंडा थाना अंतर्गत गेवरा-दीपका की ओर जाने वाले टीपर रोड पर शनिवार देर शाम एक्सीडेंट हुआ था। इसमें ट्रेलर की चपेट में आने से खैरभवना (सिटी कोतवाली) निवासी ग्रामीण राधेलाल की मौत हो गई थी। वह घटना से पहले प|ी व 4 वर्षीय बेटे के साथ पुरैना से बाइक में घर लौट रहा था। घटना में दूसरी ओर गिरने से प|ी व बच्चे को हल्की चोट पहुंची थी।

घटना की जानकारी मिलने पर रात में ही परिजन कुसमुंडा पहुंच गए थे। वहीं रविवार सुबह तक प्रशासन की ओर से मुआवजा के लिए कोई पहल नहीं होने पर परिजन समेत ग्रामीणों ने कुसमुंडा के शिव मंदिर चौक के पास सड़क पर बैठकर कोरबा-कुसमुंडा रोड पर चक्काजाम कर दिया। जानकारी मिलने पर कुसमुंडा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर विजय चेलक ने परिजनों समेत लोगों से चर्चा की। इसपर उन्होंने बिना मुआवजा के हटने से इंकार कर दिया। इसके बाद मौके पर प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे। जहां चर्चा के बाद अधिकारियों ने मृतक के परिजनों को शासन की ओर से सहायता राशि 25 हजार रुपए व दुर्घटनाकारित ट्रेलर मालिक की ओर से 75 हजार रुपए उपलब्ध कराया। मुआवजे की मांग पूरी होने के बाद सुबह 10 बजे ग्रामीणों ने चक्काजाम समाप्त किया।

सड़क पर बैठकर ग्रामीणों को समझाइश देते कुसमुंडा टीआई।

पहली बार इतनी देर तक रहा चक्काजाम

कोरबा-कुसमुंडा मार्ग पर एक्सीडेंट के बाद अधिकांश मामले में मुआवजा समेत सड़क सुरक्षा को लेकर चक्काजाम होता रहता है। लेकिन यह पहली बार हुआ जब इतने ज्यादा देर (3 घंटे) तक इस मार्ग पर चक्काजाम रहा। दरअसल सुबह का समय होने के कारण प्रशासनिक अधिकारियों ने वहां पहुंचने में देरी की। इससे पहले महज 1 घंटे के भीतर ही चक्काजाम हटवा लिया जाता था।

X
Korba News - chhattisgarh news death of youth in accident villagers demand compensation
COMMENT