कोरबी-चोटिया के 70 गांवों में बिजली ठप

Korba News - भास्कर संवाददाता|]कोरबी-चोटिया पोड़ी उपरोड़ा ब्लाक के दूरस्थ वनांचल क्षेत्र कोरबी-चोटिया में बुधवार को सुबह 11...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 03:05 AM IST
Podi uproda News - chhattisgarh news electricity blocked in 70 villages of korbi chariya
भास्कर संवाददाता|]कोरबी-चोटिया

पोड़ी उपरोड़ा ब्लाक के दूरस्थ वनांचल क्षेत्र कोरबी-चोटिया में बुधवार को सुबह 11 बजे से 70 से अधिक गांव में बिजली आपूर्ति पूरी तरह से ठप हो गई है।

जिससे बालको के चोटिया कोयला खदान का कार्य प्रभावित रहा। स्कूली बच्चों की बोर्ड परीक्षा होने के कारण पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। छात्र-छात्राएं चिमनी डिबरी के सहारे रोशनी कर पढ़ाई कर रहे हैं। बताया जाता है कि कोरबी चोटिया क्षेत्र के पोडीखुर्द में स्थापित सब स्टेशन 33000 केवी लाइन मिनी पावर सब स्टेशन स्थापित की गई है।

यहां आए दिन बिजली की आंख मिचौली व दो लाइनमैन के भरोसे 70 से अधिक गांव को लाइन अप करना आसान नहीं है। मौसम साफ होने के बावजूद भी बिजली विभाग की लापरवाही होने के कारण विभाग मेंटेनेंस करने के नाम पर उपभोक्ताओं के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। आए दिन बिजली की आवाजाही व पूरी रात बिजली आपूर्ति ठप रहना कोई नया बात नहीं है। संबंधित बिजली विभाग के लाइनमैन में से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन उनका मोबाइल बंद मिला।

सब स्टेशन में पदस्थ एक ऑपरेटर ने बताया कि कोरबी जटगा 33000 केवी लाइन पूरी तरह ठप हो गई है जिसके कारण विद्युत प्रवाह चालू होने में काफी समय लग सकता है।

X
Podi uproda News - chhattisgarh news electricity blocked in 70 villages of korbi chariya
COMMENT