पीएम की सभा में भी नहीं पहुंचे पूर्व सीएम व अध्यक्ष

Korba News - प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा में भी पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:10 AM IST
Korba News - chhattisgarh news former cm and president not even in pm39s meeting
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा में भी पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी नहीं पहुंचे। दूसरी ओर भाजपा के छत्तीसगढ़ प्रभारी अनिल जैन का मुड़ापार हेलीपेड में दोपहर 12 बजे तक इंतजार होता रहा लेकिन वे भी नहीं आए। प्रधानमंत्री से मिलने के लिए मंच व हेलीपेड में अलग-अलग नेताओं का नाम दिया गया था। इसकी वजह से दोनों ही जगह अलग-अलग चेहरे नजर आए। पूर्व मुख्यमंत्री भाजपा प्रत्याशी ज्योतिनंद दुबे के नामांकन के दिन आयोजित सभा में भी शामिल नहीं हुए थे। इसके बाद छत्तीसगढ़ प्रभारी अनिल जैन प्रधानमंत्री की सभा की तैयारी बैठक में भी नहीं पहुंच पाए थे। सभास्थल के पास ही इंदिरा स्टेडियम में हेलीपेड बनाया गया था। जहां प्रधानमंत्री मोदी का हेलीकॉप्टर व दो अन्य उतरे। इनमें दो सुरक्षा के लिए थे। यहां पूर्व विधायक चंपादेवी पावले, डॉ. खिलावन साहू, पूर्व महापौर जोगेश लांबा, देवेन्द्र पांडेय, श्याम कंवर, समीरा पैकरा, अर्चना पोर्ते के साथ ही जांजगीर-चांपा, रायगढ़ व सरगुजा के पदाधिकारी व जनप्रतिनिधियों ने अगवानी की। वे मंच तक नहीं आए। मंच पर केन्द्रीय राज्यमंत्री विष्णु देव साय, सांसद डॉ. बंशीलाल महतो, कमला देवी पाटले, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, विधायक ननकीराम कंवर, नारायण चंदेल, सौरभ सिंह, पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल, भैय्यालाल राजवाड़े, मेघाराम साहू, लखनलाल देवांगन, दीपक पटेल, भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक चावलानी के साथ रायगढ़, कोरबा व सरगुजा के भाजपा प्रत्याशी मौजूद रहे।

एक किमी पैदल चलना पड़ा, अंदर मिला पानी

पुलिस ने पहले से ही रूट निर्धारित कर दिया था। सीएसईबी चौक से स्टेडियम रोड व राताखार से स्टेडियम रोड को खुला रखा गया था लेकिन पार्किंग की व्यवस्था दूर में होने के कारण 1 किलोमीटर पैदल चलकर सभास्थल पहुंचना पड़ा। टीपी नगर चौक के आगे काॅफी हाऊस के पास से रोड को ब्लाक कर दिया गया था। इसके बाद भी लोग बेरिकेड्स के किनारे से होकर पैदल जाते रहे। पानी की बोतल समेत 13 सामान को प्रतिबंधित किया गया था। गर्मी को देखते हुए बैठने के लिए बनाए गए गैलरी में पानी पाउच की व्यवस्था की गई थी।

मंच के साथ हेलीपेड पर एसपीजी की रही िनगरानी

मंच के साथ सभास्थल को एसपीजी व पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा घेरे में ले लिया था। आसपास के ऊंचे भवनों व मकानों में जवान तैनात किए गए थे जो टेलीस्कोप से नजर रखे हुए थे। हेलीकाप्टर उतरने के बाद पल-पल की निगरानी होती रही। सभास्थल पर जाने के दौरान तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था थी। पुलिस पहले गेट में जांच कर अंदर जाने दिया। इसके बाद कई स्तरों पर डोम के भीतर भी जांच हुई। डी में जवानों की तैनाती की गई थी। इसके साथ ही एसपीजी के अधिकारी समय-समय पर मुआयना करते रहे।

X
Korba News - chhattisgarh news former cm and president not even in pm39s meeting
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना