• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Korba
  • Korba News chhattisgarh news information about natural calamity from patwari mobile will be given in the control room

पटवारी मोबाइल से प्राकृतिक आपदा की सूचना कंट्रोल रूम में देंगे

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 06:36 AM IST

Korba News - कलेक्टर किरण कौशल ने सभी पटवारियों को अनिवार्य रूप से फील्ड में जाने व ग्रामीण क्षेत्रों की समस्याओं पर नजर रखते...

Korba News - chhattisgarh news information about natural calamity from patwari mobile will be given in the control room
कलेक्टर किरण कौशल ने सभी पटवारियों को अनिवार्य रूप से फील्ड में जाने व ग्रामीण क्षेत्रों की समस्याओं पर नजर रखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित करने कहा है। साथ ही प्राकृतिक दुर्घटना आपदा की सूचना मोबाइल से कंट्रोल रूम में देने व क्षेत्र के किसानों को खाद व बीज उठाव के लिए प्रोत्साहित करने के निर्देश दिए गए हैं।

कलेक्टर ने गुरुवार को जिला पंचायत के सभाकक्ष में पटवारी, राजस्व निरीक्षकों, नायब तहसीलदार, तहसीलदारों व एसडीएम की बैठक ली। उन्होंने कहा कि राजस्व से संबंधित जो भी प्रकरण लंबित है उसका जल्द से जल्द निराकरण किया जाए। पटवारी व राजस्व निरीक्षक मुख्यालय नहीं छोड़े। सभी पटवारी अपने हल्का नंबर, ग्राम पंचायत में अपना नाम मोबाइल नंबर, उपस्थिति की सूचना अंकित करें। लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत सभी सेवाओं का उल्लेख करते हुए समय-सीमा के भीतर लंबित प्रकरणों को निराकृत करने कहा। नरवा-गरवा, घुरुवा व बाड़ी विकास योजना के तहत बनाए जा रहे चारागाह व गोठान का अवलोकन करें। साथ ही सभी गांवों में गोठान, चारागाह और खेल मैदान के लिए भूमि आरक्षित करें। वन अधिकार से संबंधित प्रकरणों को निराकृत कर हितग्राहियों को इसका वितरण व रिकार्ड संधारण सुनिश्चित करें। उन्होंने शहरी क्षेत्र के हितग्राहियों को पट्टे वितरण, नामांतरण, सीमांकन, बटवारा के प्रकरणों को निराकृत करने, किसान किताब का वितरण, नदी-नालों में अतिक्रमण की जानकारी निर्धारित प्रपत्र मे प्रस्तुत करने, चिटफंड कंपनी के क्षेत्र में स्थापित किसी भी प्रकार की संपत्ति की जानकारी और प्रभावित हितग्राहियों के पैसे लौटाने निवेशकों को जानकारी देने के साथ पंजी संधारण करने कहा। बैठक में अपर कलेक्टर प्रियंका महोबिया, एसडीएम, डिप्टी कलेक्टर निष्ठा पाण्डेय तिवारी, देवेन्द्र प्रधान समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

X
Korba News - chhattisgarh news information about natural calamity from patwari mobile will be given in the control room
COMMENT