विज्ञापन

कोयला हेराफेरी करने पर अाठ आरोपी गिरफ्तार

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 02:51 AM IST

Korba News - कुसमुंडा खदान से गतौरा स्थित वासरी के लिए ट्रेलर सीजी-12-एयू-5793 में 30 टन कोयला भेजा गया था। लेकिन कोल वासरी में...

Korba News - chhattisgarh news nine arrested for falsifying coal
  • comment
कुसमुंडा खदान से गतौरा स्थित वासरी के लिए ट्रेलर सीजी-12-एयू-5793 में 30 टन कोयला भेजा गया था। लेकिन कोल वासरी में पहुंचे। इस ट्रेलर में कोयला की जगह कोल चूरा लदा मिला था। ट्रेलर सतगुरू ट्रांसपोर्ट का होने पर ट्रांसपोर्टर करणदीप सिंह ने कुसमुंडा थाना में रिपोर्ट लिखाई थी। इसमें उन्होंने ट्रेलर में लगा जीपीएस ट्रेस करने पर कुसमुंडा से कोल वासरी जाते समय बेलतरा में वाहन के अंदर की ओर जाकर कुछ देर रुकना बताया। मामले में पुलिस ने ट्रेलर ड्राइवर व हेल्पर के खिलाफ अपराध दर्ज किया था। एसपी जीएस मीणा, एएसपी जयप्रकाश बढ़ई व सीएसपी पुष्पेंद्र बघेल के मार्गदर्शन में उक्त मामले की जांच के लिए विशेष टीम गठित की गई। टीम ने पतासाजी करते हुए ट्रेलर चालक छोटेलाल कुर्रे व हेल्परी करने वाले उसके नाबालिक पुत्र को हिरासत में लेकर पूछताछ की। उन्होंने बेलतरा स्थित कोल डिपो के मालिक जागेंद्र कश्यप के पास 25 टन कोयले को 42 हजार रुपए में बेचना स्वीकार किया। पुलिस ने कोल डिपो मालिक जागेंद्र समेत वहां कार्यरत कर्मचारी, योगेंद्र कश्यप उर्फ मयंक, सचिन धीवर, सतीश कश्यप उर्फ गोलू, रितेश पटेल व दो नाबालिग को गिरफ्तार किया है।

कोयला अफरा-तफरी में एक्सीवेटर का उपयोग

बेलतरा में जागेंद्र कश्यप ने कोल डिपो खोलकर रखा था। जहां पाली की ओर से कोयला लेकर जाने वाले वाहनों से अच्छी क्वालिटी का कोयला निकालकर उसकी जगह खटिया क्वालिटी का कोयला या चूरा भर दिया जाता था। इस कार्य के लिए कोल डिपो में करीब आधा दर्जन कर्मचारी कार्यरत थे और एक्सीवेटर का उपयोग होता था। बताया जाता है कि प्रतिदिन 40-50 वाहन कोल डिपो में पहुंचते थे।

X
Korba News - chhattisgarh news nine arrested for falsifying coal
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें