• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Korba
  • Korba News chhattisgarh news under the education upgradation program rotary club has made toilet in mission school
विज्ञापन

शिक्षा उन्नयन कार्यक्रम के तहत रोटरी क्लब ने मिशन स्कूल में टाॅयलेट बनवाया

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 02:51 AM IST

Korba News - रोटरी क्लब ऑफ कोरबा ने साक्षरता व शिक्षा उन्नयन कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न स्कूलों सुधार के कई कार्य कराए हैं।...

Korba News - chhattisgarh news under the education upgradation program rotary club has made toilet in mission school
  • comment
रोटरी क्लब ऑफ कोरबा ने साक्षरता व शिक्षा उन्नयन कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न स्कूलों सुधार के कई कार्य कराए हैं। क्लब ने कोरबा के मिशन परिसर स्थित 100 साल पुराने मिशन प्रायमरी स्कूल का जीर्णोद्धार करते हुए बच्चों की सहायतार्थ व स्वच्छता के प्रसार के लिए सर्वसुविधायुक्त टाॅयलेट का निर्माण किया।

टाॅयलेट में बालक व बालिकाओं के लिए अलग-अलग व्यवस्था है। दो टॉयलेट, चार यूरिनल व दो वाश बेसिन प्रदान किए गए हैं। इसमें एक अलग सैप्टिक टैंक बनाया गया है तथा लगातार पानी की व्यवस्था की गई है। टायलेट में टाइल्स का कार्य किया गया है। इस पूरे प्रोजेक्ट में क्लब ने 2.5 लाख रुपए खर्च किए हैं। कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी सतीश पाण्डेय भी उपस्थित थे। उन्होंने नगर की सभी सामाजिक संस्थाओं को आगे बढ़कर गवर्नमेंट संस्थाओं को उन्नत करने के लिए प्रोत्साहित किया।

क्लब की अध्यक्ष रीता क्षेत्रपाल ने बताया कि केंद्र सरकार व रोटरी के बीच एक एमओयू हस्ताक्षरित किया गया है। इसमें रोटरी की ओर से शिक्षा विभाग को शासकीय शालाओं में शिक्षा के स्तर को उन्नत बनाने व शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठाने की दिशा में कार्य किया जाएगा। कार्यक्रम में शाला के छात्र रहे प्रोजेक्ट प्रभारी रजनीश अग्रवाल, रोटरी की भारती अरोरा, मनजीत सिंह, पारस जैन, संजय अग्रवाल, स्वाति मिश्रा व अन्य रोटेरियन, शिक्षक व मिशन हाईस्कूल के प्राचार्य यादव उपस्थित थे।

स्कूल में बना टॉयलेट।

X
Korba News - chhattisgarh news under the education upgradation program rotary club has made toilet in mission school
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें