मजदूरों को और कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा: नाथूलाल पांडेय

Korba News - भास्कर संवाददाता | गेवरा/दीपका कोयला मजदूर सभा एचएमएस की वार्षिक सामान्य परिषद का सम्मेलन का शुभारंभ गुरुवार...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:10 AM IST
Korba News - chhattisgarh news workers will face difficult situations nathulal pandey
भास्कर संवाददाता | गेवरा/दीपका

कोयला मजदूर सभा एचएमएस की वार्षिक सामान्य परिषद का सम्मेलन का शुभारंभ गुरुवार को चिरमिरी क्षेत्र के तानसेन भवन में स्वर्गीय यमुना प्रसाद शास्त्री को याद करते किया गया। इसमें बड़ी संख्या में कोरबा से एचएमएस नेता शामिल हुए। कार्यक्रम का शुभारंभ कोयला मजदूर सभा के केन्द्रीय अध्यक्ष रेशम लाल यादव का सम्मान शॉल व श्रीफल से किया गया। इसके बाद जेबीसीसीआई सदस्य, एसईसीएल स्टेयरिंग कमेटी के सदस्य व एसईसीएल एचएमएस के केन्द्रीय महामंत्री नाथूलाल पाण्डेय का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में एसईसीएल के सभी एरिया अध्यक्ष, महामंत्री व केन्द्रीय पदाधिकारी व कार्यकारिणी सदस्यों का सम्मान किया गया। एचएमएस ने इस दिन को ऐतिहासिक महत्व का बताया। इसमें बीएमएस से ओंकार प्रसाद द्विवेदी क्षेत्रीय अध्यक्ष व कंपनी स्टेयरिंग कमेटी सदस्य, एसईकेएमएस इंटक से से रविन्द्र सिंह महामंत्री चिरमिरी क्षेत्र, सदस्य अशोक मिश्रा एसकेएमएस एटक, कपिलधारा हसदेव क्षेत्र सहित बड़ी संख्या में एचएमएस में विश्वास रखते हुए कोयला मज़दूर सभा एचएमएस में प्रवेश किया। नाथूलाल पाण्डेय ने कहा कि केन्द्र में नई सरकार के आने के बाद औद्योगिक मजदूरों को कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। इसके लिए सबको तैयार रहना होगा। सेवानिवृत्त श्रमिकों को एक साथ 2017 से 20 लाख रुपए सीमा तक ग्रेच्युटी, 9.4.0 का पालन, बंद पड़ी मेडिकल अनफिट योजना को चालू कराना एक बड़ी चुनौती है।

मानकीकरण समिति की बैठक का अनुभव कड़वा

एचएमएस नेता नाथूलाल पांडेय ने यह भी कहा कि कई अन्य ज्वलंत समस्याएं हैं, जिन्हें हल करना है। इन समस्याओं के निराकरण के लिए संघर्ष की जरूरत है। उन्होंने कहा कि 5 जून को मानकीकरण समिति की बैठक हुई थी, जिसका अनुभव बहुत ही कड़वा रहा। भविष्य में और कठिनाई होंगी। कई परंपराएं खत्म हो रही हैं। एसईसीएल ही नहीं बल्कि पूरे देश भर में श्रमिक हिंद मजदूर सभा की ओर देख रहे हैं। इसलिए एकजुट रहना होगा।

X
Korba News - chhattisgarh news workers will face difficult situations nathulal pandey
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना