--Advertisement--

जयंती पर कांग्रेसियों ने नंदकुमार को याद किया

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 02:37 AM IST

Korba News - जिला कांग्रेस कमेटी ने कांग्रेस कार्यालय टीपी नगर में स्व. नंदकुमार पटेल की जयंती पर शुक्रवार को कार्यक्रम...

Korba - congressmen remembered nandkumar on jayanti
जिला कांग्रेस कमेटी ने कांग्रेस कार्यालय टीपी नगर में स्व. नंदकुमार पटेल की जयंती पर शुक्रवार को कार्यक्रम आयोजित किया। कांग्रेसियों ने पटेल की तैलचित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने नन्द कुमार पटेल को छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की जवाबदारी दी। उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान परिवर्तन यात्रा का कार्यक्रम बनाया था। उसी दौरान सुकमा के पास झीरम घाटी में 25 मई 2013 को नक्सली हमले में शहीद हो गए। यह नक्सली हमला देश व प्रदेश का सबसे बड़ा नक्सली हमला था। इस घटना में 31 लोग शहीद हुए। घटना के 5 वर्ष बाद भी प्रदेश सरकार सच्चाई सामने नहीं लाई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार घटना का सच लाने के बजाए सबूत मिटाने का कार्य कर रही है। किसी परिवार के मुखिया के जाने का दुःख क्या होता है यह महेन्द्र कर्मा, नंद कुमार पटेल, दिनेश पटेल, विद्याचरण शुक्ला, उदय मुदलियार, योगेन्द्र शर्मा सहित घटना में शहीद हुए लोगों के परिवार ही जानते हैं। वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुरेश सहगल ने कहा कि घटना में शहीद हुए नेता छत्तीसगढ़ की पहचान थे जो कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व करते थे और प्रदेश की राजनीति मे उनका दबदबा था पर झीरम घाटी की नक्सली हिंसा में सबकुछ तबाह हो गया नक्सलियों की गोलियों ने उन परिवारों को अनाथ कर दिया। कार्यक्रम में श्याम सुंदर सोनी, श्रीकांत बुधिया, महेश भावनानी, राजकिशोर प्रसाद, हाजी अखलाक खान, सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल, संतोष राठौर, बीएन सिंह, दुष्यंत शर्मा, रामकृष्ण साहू, अविनाश बंजारे, संतोष राठौर, सुरेश कुमार अग्रवाल, नारायण प्रसाद अग्रवाल उपस्थित थे।

जलाराम जयंती 14 को, निकाली जाएगी शोभायात्रा

कोरबा| श्री जलाराम सेवा समिति के तत्वावधान में गुजरात के प्रसिद्ध संत श्री जलाराम बापा की जयंती 14 नवंबर को जलाराम मंदिर परिसर में मनाई जाएगी। इस दिन सुबह 8 बजे जलाराम बापा का अभिषेक पूजन होगा। दोपहर 3 बजे पटेल ट्रेडर्स टीपी नगर से जलाराम मंदिर तक शोभायात्रा निकाली जाएगी। शाम 5 बजे संयुक्त सभा, वार्षिक आय-व्यय की प्रस्तुति व आभार के साथ शाब्दिक सम्मान होगा। शाम 6.30 बजे दैनिक पूजन आरती के बाद बापा की महाआरती होगी। रात 7.30 बजे से भंडारे का महाप्रसाद बांटा जाएगा। समाज के सभी सदस्यों से अपने-अपने घर से बाजरे का रोटला लाने का आग्रह किया गया है।

X
Korba - congressmen remembered nandkumar on jayanti
Astrology

Recommended

Click to listen..