Hindi News »Chhatisgarh »Korba» पटाखे की चिंगारी से छह करोड़ का जला तेन्दूपत्ता, 17 घंटे में बुझाई आग

पटाखे की चिंगारी से छह करोड़ का जला तेन्दूपत्ता, 17 घंटे में बुझाई आग

भास्कर संवाददाता|कोरबा-पाली नगर के मुख्य मार्ग से 15 मीटर दूर वन विभाग के तेन्दूपत्ता गोदाम में रविवार की रात 11...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 01, 2018, 03:15 AM IST

पटाखे की चिंगारी से छह करोड़ का जला तेन्दूपत्ता, 17 घंटे में बुझाई आग
भास्कर संवाददाता|कोरबा-पाली

नगर के मुख्य मार्ग से 15 मीटर दूर वन विभाग के तेन्दूपत्ता गोदाम में रविवार की रात 11 बजे आग लग गई। इसके कुछ समय पहले ही एक बारात गुजरी थी जो पटाखे भी फोड़ रहे थे। तेन्दूपत्ता होने के कारण एक घंटे में ढाई एकड़ में बने गोदाम को चपेट में ले लिया। इसकी सूचना वन विभाग के साथ थाने में दी गई। पुलिस ने दमकल को सूचना दी। बालको, जमनीपाली, कटघोरा, दीपका के सार्वजनिक संस्थानों से 7 दमकल आग बुझाने पहुंची। लेकिन 17 घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। तेन्दूपत्ता राजनांदगांव के छोटा जेठाभाई का था जिसने 6 करोड़ रुपए नुकसान होना बताया है। डीएफओ एस जगदीशन ने भी सुबह पहुंचकर घटना की जानकारी ली।

पिछले वर्ष ठेकेदार ने तेन्दूपत्ता खरीदने के बाद गोदाम में रख दिया था। ठेकेदार ने गोदाम में एक चौकीदार रखा है। जरूरत के अनुसार तेन्दूपत्ते को परिवहन कर बीड़ी कारखाने भेजा जाता है। रविवार की रात 11 बजे लोगों ने तेन्दूपत्ता गोदाम से धुआं उठते देखा तो पुलिस को सूचना दी। इसके बाद आग पर काबू पाने के प्रयास किए गए।

रात 12 बजे पूरा गोदाम आग की चपेट में।

अग्निशमन काम का नहीं, पाली में दमकल का अभाव

तेन्दूपत्ता गोदाम में एकमात्र चौकीदार रहता है। यहां आग बुझाने के लिए अग्निशमन यंत्र तो रखे जाते हैं पर वह कोई काम का नहीं रहता है। पाली नगर पंचायत होने के बाद भी एक भी दमकल नहीं है। कोरबा से पाली की दूरी 60 किलोमीटर है। इस वजह से दमकल को पहुंचने में डेढ़ घंटा लगा।

आग पटाखे से लगी या अन्य बजह से, अभी स्पष्ट नहीं

आसपास के लोगों का कहना है कि गोदाम के किनारे से ही कुछ देर पहले बारात गुजरी थी। लोग पटाखे भी फोड़ रहे थे। आगजनी में पटाखे की चिंगारी भी कारण हो सकता है। पुलिस का कहना है कि यह अभी स्पष्ट नहीं है। सही कारण जांच के बाद ही पता चल पाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Korba

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×