• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Korba
  • दर्री बरॉज का नजारा रिवर व्यू पाॅइंट से अब ले सकेंगे पर्यटक
--Advertisement--

दर्री बरॉज का नजारा रिवर व्यू पाॅइंट से अब ले सकेंगे पर्यटक

निगम रिवर व्यू पाइंट बाहर से आने वाले पर्यटकों के सेल्फी जोन का निर्माण किया जा रहा। यहां से दर्री बरॉज का नजारा...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 03:35 AM IST
दर्री बरॉज का नजारा रिवर व्यू पाॅइंट से अब ले सकेंगे पर्यटक
निगम रिवर व्यू पाइंट बाहर से आने वाले पर्यटकों के सेल्फी जोन का निर्माण किया जा रहा। यहां से दर्री बरॉज का नजारा लिया जा सकेगा। सीएसईबी पावर प्लांट जाने वाले बाइपास मार्ग स्थित एरिगेशन रेस्ट हाउस के पुराने पार्क को व्यवस्थित करते हुए नए कलेवर में रिवर व्यू पाइंट में तब्दील करते हुए पार्क का निर्माण कराया जा रहा है।

1.80 करोड़ की लागत से तैयार हो रहे रिवर व्यू पाइंट में आकर्षक 30 फीट ऊंचा सेल्फी जोन रहेगा। सेल्फी जोन का निर्माण बाहर से आने वाले पर्यटकों के मनोरंजन को ध्यान में रखकर किया गया है। इस सेल्फी जोन से लोग अपने साथ दर्री बराज के विहंगम दृश्य को तस्वीर में कैद कर सकते हैं। सभी वर्ग को ध्यान में रखते हुए पार्क में वाकिंग पाथ्वे, गद्देदार घास, आराम दायक कुर्सी, छायादार शेड, बच्चों का मनोरंजन के लिए झूले भी लगाए जा रहे हैं। गार्डन में मौजमस्ती के साथ पिकनिक मनाने के लिए खास व्यवस्था की गई है। रिवर व्यू पाइंट में मनमोहक नजारा चारों ओर दिखाई देगा। साथ ही बराज का दृश्य बरबस ही अपनी ओर आकर्षित करेगा। स्वच्छता को प्राथमिकता देते हुए टायलेट निर्माण पर जोर दिया जा रहा है। पार्क का कार्य दो माह के अंदर पूरा कर लिया जाएगा। पार्क में प्रवेश पूरी तरह निःशुल्क रहेगा।

चिल्ड्रन पार्क में बनेगा 7 वंडर पार्क

भवानी मंदिर के समीप चिल्ड्रन पार्क का निर्माण निगम ने कराया था। देखरेख के अभाव में पार्क खंडहर में तब्दील हो चुका है। यहां बच्चों का मनोरंजन के लिए झूले और बैठने की व्यवस्था की गई थी। पार्क के कई बेशकिमती सामान टूटकर क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। अब निगम ने इसे 7 वंडर पार्क के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया है।

X
दर्री बरॉज का नजारा रिवर व्यू पाॅइंट से अब ले सकेंगे पर्यटक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..