• Home
  • Chhattisgarh News
  • Korba News
  • डेढ़ माह से जिले के सभी बैंकों के एटीएम में कैश की किल्लत
--Advertisement--

डेढ़ माह से जिले के सभी बैंकों के एटीएम में कैश की किल्लत

कैश का संकट अब भी दूर नहीं हुआ है। पिछले डेढ़ माह से जिले के सभी बैंकों के एटीएम बिना कैश के चल रहे हैं। खाताधारक...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 03:35 AM IST
कैश का संकट अब भी दूर नहीं हुआ है। पिछले डेढ़ माह से जिले के सभी बैंकों के एटीएम बिना कैश के चल रहे हैं। खाताधारक कार्ड लेकर कैश के लिए भटकने अभी भी मजबूर हैं। कई एटीएम के तो खुलने के साथ ही शटर गिरा देते हैं। जिसके खुले होते हैं वहां पर्याप्त कैश नहीं होता।

बैंक प्रबंधन इस बात को मानने तैयार ही नहीं है कि उनके यहां कैश की कमी है। अधिकृत बयान देने से भी वे बचते हैं। परन्तु सच्चाई यही है कि बैंकों में भी कैश की कमी लंबे समय से बनी हुई है। जिसके कारण वे बैंक पहुंचने वाले खाताधारकों को सुविधा तो देते हैं लेकिन कभी कभी उन्हें भी आधी अधूरी रकम दे दी जाती है। यही कारण है कि एटीएम में कैश अपलोड नहीं कर पा रहे हैं। कैश निकालने वालों की संख्या बढ़ी है। जिसके कारण 3 माह के दौरान बैंकों की दशा व दिशा को लेकर प्रबंधन चिंतित हैं। जिले में सभी बैंकों के 120 एटीएम हैं जो इन दिनों नहीं के बराबर काम कर रहे हैं। यह संकट नोटबंदी के समय से भी बड़ा है। बैंक प्रबंधन भी समान्य स्थिति आने को लेकर चिंतित हैं पर वे खुलकर बोलने से बचते हैं।

जहां कैश वे भी दोपहर बाद ड्राई: कलेक्टोरेट से कोसाबाड़ी, सुभाष चौक निहारिका होते हुए घंटाघर स्थित एसबीआई के रिजनल दफ्तर तक 12 एटीएम हैं। प्रशासनिक क्षेत्र होने के कारण बैंकों की नजर इस क्षेत्र के एटीएम पर अधिक रहती है। अधिकांश लोग भी इस क्षेत्र के एटीएम का उपयोग करते हैं। इसके बाद भी पीएनबी के 1 तो एसबीआई के 2 एटीएम ही काम कर रहे थे। वे भी दोपहर बाद खाली हो गए।