--Advertisement--

प्रत्याशियों को कंट्रोल यूनिट से रिजल्ट दिखाएंगे सुपरवाइजर

Korba News - जिले के चारों विधानसभा के मतों की गणना आईटी कालेज में अलग-अलग कक्षों में होगी। शनिवार को गणना सुपरवाइजर, मतगणना...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 02:41 AM IST
Korba News - supervisors will show results from the control unit to the candidates
जिले के चारों विधानसभा के मतों की गणना आईटी कालेज में अलग-अलग कक्षों में होगी। शनिवार को गणना सुपरवाइजर, मतगणना पर्यवेक्षक व सहायकों को जिला पंचायत सभाकक्ष में प्रशिक्षण दिया गया। मास्टर ट्रेनर ने कहा कि कंट्रोल यूनिट में प्रदर्शित रिजल्ट प्रत्याशियों, अभिकर्ताओं, गणना सहायकों को दिखाएं। गणना सहायक परिणाम को क्रमवार 17 सी के भाग-2 में भरेंगे। इसमें सावधानी बरतने की जरूरत है। साथ ही निर्धारित टेबल में ही रहे। इधर-उधर न घूमे। मास्टर ट्रेनर डॉ. एमएम जोशी व डॉ. सीबी प्रसाद ने बैलेट यूनिट से मतगणना करने की बारीकियों से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि प्रपत्र भरने तथा किसी प्रकार की त्रुटियां सामने आने पर उससे निपटने और रिटर्निंग अधिकारियों, सहायक रिटर्निंग अधिकारियों से मार्गदर्शन लेने के संबंध में भी बताया गया। मतगणना के लिए लगे सभी पर्यवेक्षक, मतगणना सहायक एक घंटे पहले ही पहुंच जाएं। प्रत्येक टेबल में तीन कर्मचारी मतगणना सुपरवाइजर, मतगणना सहायक व माइक्रो आब्जर्वर होंगे।

डाक मतपत्रों की गिनती के बाद यूनिट से मतों की गणना होगी

प्रशिक्षण देते मास्टर ट्रेनर एमएम जोशी।

मोबाइल, पान-गुटखा व अन्य सामग्री प्रतिबंधित

मतगणना कक्ष में किसी भी अधिकारी, कर्मचारी को मोबाइल, पान-गुटखा व अन्य सामग्री लाना प्रतिबंधित है। डाक मतपत्रों की गिनती के बाद ही कंट्रोल यूनिट से मतों की गणना होगी। पहले टोटल बटन दबाएंगे इसके बाद रिजल्ट का बटन दबाया जाएगा। इसे अभिकर्ता को दिखाया जाएगा। डाक मतपत्रों की गणना के लिए सभी विधानसभा में दो-दो टेबल लगाए गए हैं।

मतगणना कार्य में लगे कर्मचारियों को पता नहीं कहां लगेगी ड्यूटी

मतगणना कार्य में लगे अधिकारी, कर्मचारियों को अभी प्रशिक्षण दिया जा रहा है लेकिन उन्हें नहीं बताया गया है कि किस विधानसभा में किसकी ड्यूटी लगाई जा रही है। फायनल प्रशिक्षण 10 दिसंबर को दिया जाएगा। 14-14 टेबल में से किसकी कहां ड्यूटी लगेगी यह उसी दिन बताया जाएगा।

X
Korba News - supervisors will show results from the control unit to the candidates
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..