--Advertisement--

अंतर्राज्यीय वॉलीबाल में अंबिकापुर बनी विजेता

बशीर खान स्मृति दो दिवसीय राज्य स्तरीय वॉलीबाल प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला शनिवार को देर रात खेला गया। बॉल...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 02:50 AM IST
बशीर खान स्मृति दो दिवसीय राज्य स्तरीय वॉलीबाल प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला शनिवार को देर रात खेला गया। बॉल मंदिर प्रांगण में खेले गए पुरुष वर्ग के फाइनल मैच में ओबरा को मात देकर अंबिकापुर की टीम चैम्पियन बनी।

महिला वर्ग में कोरिया को 2-0 से कराकर सूरजपुर की टीम ने खिताब पर कब्जा किया। पुरुष वर्ग की विजेता टीम को 11 हजार की इनामी राशि के साथ ट्राफी देकर सम्मानित किया गया। उपविजेता को ट्राफी के साथ 6 हजार की नगद राशि दी गई। महिला वर्ग की विजेता सूरजपुर की टीम को 21 सौ रुपए की नगद राशि के साथ ट्राफी दी गई। प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग की 12 टीमों के बीच मुकाबले खेले गए। महिला वर्ग की दो टीमों ने हिस्सा लिया। फाइनल मैच के मुख्य अतिथि खेल एवं श्रममंत्री भईयालाल राजवाड़े रहे। अोबरा को 25-23, 25-20 से हराया दो दिवसीय प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग का खिताबी मुकाबला आबरा और अंबिकापुर के बीख खेला गया। मैच को देखने बड़ी संख्या में दर्शक मौजूद रहे। अंबिकापुर के खिलाड़ियों ने शुरुआत से ही मैच में अपनी पकड़ा बनाए रखी। पहले सेट में अंबिकापुर के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर 25 अंक बटोरे। ओबरा के खिलाड़ी 23 अंक ही बना सके। पहला सेट समाप्त होने तक अंबिकापुर की टीम 2 अंकों से आगे रहे। बेहतर प्रदर्शन करते हुए अंबिकापुर की टीम ने खिताब पर कब्जा कर लिया।

स्व. बशीर खान की स्मृति में राज्य स्तरीय व्हालीबाल प्रतियोगिता में 12 जिलों की टीम हुई शामिल

विजेता टीम को अितथियों ने किया सम्मानित।

देव त्रिपाठी को मिला मैन आफ द मैच का खिताब

फाइनल मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले देव त्रिपाठी को मैन आफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। मैन ऑफ दी सिरीज का पुरस्कार ओबरा टीम के विकास सिंह को मिला। बेस्ट ब्लॉकर पुष्पराजगढ़ के प्यारेलाल रहे। बेस्ट डिफेंसर का अवॉर्ड अंबिकापुर के रवि सिंह को दिया गया। बेस्ट सर्विसर ओबरा टीम के विकास और बेेस्ट बूस्टर का अवॉर्ड ओबरा के सुशील रावत को मिला। बेस्ट अटैकर का अवॉर्ड से अंबिकापुर के दिलीप त्रिपाठी को सम्मनित किया गया।