• Hindi News
  • Chhatisgarh
  • Koria
  • पहुंच विहीन गांवों का होगा विकास, विधायक ने किया दौरा
--Advertisement--

पहुंच विहीन गांवों का होगा विकास, विधायक ने किया दौरा

Koria News - चिरमिरी। जिला प्रशासन ने नगर निगम चिरमिरी के पहुंचविहीन ग्रामों के लिए डीएमएफ से सड़क, पुलिया निर्माण के लिए 2 करोड़...

Dainik Bhaskar

Jul 14, 2018, 02:55 AM IST
पहुंच विहीन गांवों का होगा विकास, विधायक ने किया दौरा
चिरमिरी। जिला प्रशासन ने नगर निगम चिरमिरी के पहुंचविहीन ग्रामों के लिए डीएमएफ से सड़क, पुलिया निर्माण के लिए 2 करोड़ 89 लाख की स्वीकृति दी है। बीते महीने विधायक श्याम विहारी जायसवाल, कलेक्टर कोरिया सहित प्रशासनिक अधिकारियों ने इन ग्रामों का दौरा किया था। जिसमें विधायक जायसवाल ने विकास कार्यों के लिए अनुशंसा की थी। ये सभी कार्य पीआईयू और छग ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण के माध्यम से होंगे।

क्षेत्र के पहुंच विहीन ग्राम साजापहाड़, मौहारीडांड, लामीघोड़ा नगर निगम में होने के बाद भी सालों से यह मूलभूत सुविधाओं से वंचित थे। गांव में सड़क पानी तक की सुविधा यहां नहीं थी। दूरदराज गांवों को पक्की सड़क से जोड़े जाने की मांग लंबे समय से लोग करते आ रहे थे, लेकिन दूरी पर बसे घर और लोगों की काफी कम संख्या के कारण उन्हें यह सुविधा नहीं दी जा रही थी। लेकिन अब यहां दो करोड़ के विकास कार्यों की प्रारंभिक स्वीकृति कलेक्टर कोरिया ने दी है। विधायक जायसवाल ने बताया दौरे बाद जिला खनिज न्यास संस्थान मद से कलेक्टर नरेंद्र दुग्गा ने मेन रोड बरतुंगा से मौहारीडांड तक 1.3 किमी सड़क निर्माण के लिए 1 करोड़ 99 लाख 93 हजार, लामीघोडा मार्ग से कोडिया नाला में आरसीसी पुलिया के लिए 49 लाख 98 हजार रुपए व लामीघोडा मार्ग पर ही कन्दामार नाला पर आरसीसी पुलिया निर्माण के लिए 39 लाख 20 हजार रुपए की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की है।

X
पहुंच विहीन गांवों का होगा विकास, विधायक ने किया दौरा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..