--Advertisement--

अब स्पीड गवर्नर वाहन में लगे होने पर ही जारी होग फिटनेस सर्टिफिकेट: डीटीओ

Koria News - जिला परिवहन विभाग की तरफ से दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए करीब 3 साल पहले मालवाहक गाड़ियों में स्पीड गवर्नर...

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2018, 02:56 AM IST
Patna News - now the speed governor will be released only if he is in the vehicle fitness certificates dto
जिला परिवहन विभाग की तरफ से दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए करीब 3 साल पहले मालवाहक गाड़ियों में स्पीड गवर्नर लगाना अनिवार्य किया गया था। इससे सड़कों पर बेलगाम दौड़ रही मालवाहक वाहनों की रफ्तार पर नियंत्रण किया जा सके पर ऐसा नहीं हो पा रहा है।

स्पीड गवर्नर लोग अपने वाहनों में लगाने के बजाए लटकाकर परिवहन अधिकारी से फिटनेस सर्टिफिकेट जारी करा रहे हैं । कोरिया जिले में नव पदस्थ जिला परिवहन अधिकारी अरविंद भगत ने सभी वाहन मालिकों को निर्देश दिया है कि अब फिटनेस लटकाने से नहीं लगाने से मिलेगी।

कोरिया जिले में नए परिवहन अधिकारी अरविंद भगत ने बताया कि दो मिस्त्री रखे गए हैं और स्पीड गवर्नर वाहनों पर लगने के बाद उन्हें फिटनेस सर्टिफिकेट दिया जाएगा। वहीं वाहन मालिकों की बैठक लेकर उन्हें यह भी जानकारी दी गई है कि 16 से 21 दिसम्बर तक परिवहन विभाग के सभी काम बंद रहेंगे। क्योंकि प्रोग्राम 2.0 का नवीन संस्करण वाहन 4.0 लागू होगा सभी यात्री यान, स्कूल बस, स्टाफ बस, माल यान, डीलरों एवं अन्य निजी वाहन स्वामियों को इसकी सूचना दे दी गई है।

अरविंद भगत

15 दिसम्बर तक पटे टैक्स को कराना होगा अपडेट

परिवहन अधिकारी ने बताया कि जिन वाहन स्वामियों एवं डीलरों के माध्यम से रिक्वेस्ट एक्सपेंशन, माड्यूल, ओएल टीपी से टैक्स, फीस, नवीन वाहनों का पंजीयन इत्यादि का भुगतान किया गया है। उस रशीद फाइल को क्षेत्रिय परिवहन कार्यालय में नहीं कराया गया है साथ ही जिन्होंने वैध बीमा वाहन प्रोग्राम 2.0 में अपडेट नहीं कराया है। वह परिवहन कार्यालय बैकुंठपुर में टैक्स फीस की रशीद एवं बीमा काॅपी प्रस्तुत करें। यदि 15 दिसम्बर तक नहीं कराया गया तो वाहन मालिकों के द्वारा जमा कराया गया फीस लैप्स हो जाएगा।

X
Patna News - now the speed governor will be released only if he is in the vehicle fitness certificates dto
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..